छत्तीसगढ़: नंद कुमार साय ने ट्रोल कर रहे भाजपाइयों को दिया जवाब- ‘कांग्रेस में जैसी भी स्थिति होगी, लालकृष्ण आडवाणी से बेहतर होगी’

रायपुर। नंदकुमार साय को भाजपा ने पहले मनाने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं माने, कांग्रेस में शामिल हो गए, तो इंटरनेट मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। नंदकुमार साय कांग्रेस में शामिल होने के बाद से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ सार्वजनिक कार्यक्रम में उनके बगल में नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों को जब साय ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया तो भाजपा नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी। भाजपा नेताओं ने अरविंद नेताम से लेकर करुणा शुक्ला के हाल बयां किए, तो साय ने जवाब दिया कि जैसी भी स्थिति होगी, लालकृष्ण आडवाणी से बेहतर होगी।

कांग्रेस में नंदकुमार साय की भले ही भूमिका अभी तक तय नहीं हो पाई हो, लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संकेत दिया है कि उनका इस्तेमाल राष्ट्रीय राजनीति और अन्य राज्यों के विधानसभाचुनाव में भी किया जाएगा। मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि नंद कुमार साय विद्वान व्यक्ति हैं। सरकार ने आदिवासी वर्ग के लिए बड़े-बड़े काम किए हैं। नंदकुमार साय ने भाजपा के 15 साल को भी देखा। अब उनका भाजपा से मोह भंग हो गया है। पार्टी उनको हर अवसर देगी।

भाजपा के मतांतरण जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपनी पिच पर खेल रहे हैं। उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। भाजपा ने किसानों के लिए क्या किया, नौजवानों के लिए क्या किया, इसके बारे में कुछ भी नहीं बोल पा रहे हैं। जबकि हमारी सरकार ने युवाओं, महिलाओं और मजदूरों-किसानों के आर्थिक स्तर को उठाने का काम किया है। हम चुनाव में पिछले साढ़े चार साल में किए विकास कार्यों को लेकर जाएंगे।