छत्तीसगढ़ः हाईटेंशन तार को छूते ही धमाका, युवक की मौत, देर रात चढ़ गया था मालगाड़ी पर, टैटू से हुई पहचान

रायपुर। तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र में मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवक ने मालगाड़ी पर चढ़कर हाईटेंशन तार को पकड़ लिया। करंट लगते ही वहां एक जोरदार धमाका हुआ, जिसमें उसका शरीर बुरी तरह से झुलस गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई है। युवक की अधजली लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की देर रात तिल्दा-नेवरा पुलिस को रेलकर्मियों ने सूचना दी कि स्टेशन के पास एक व्यक्ति की अधजली लाश पड़ी हुई है। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर जांच की। युवक की शिनाख्त 28 साल के अरुण कुमार सेन के रूप में हुई है। युवक के हाथ में गोदना गुदवाया हुआ था, जिससे उसकी शिनाख्त हुई। वो वार्ड नंबर- 14 नेवरा का रहने वाला था। शुरुआती जांच में तो ये हत्या का मामला लगा, लेकिन पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकलवाई, तो उसे देखकर सबकुछ साफ हो गया।

CCTV फुटेज में युवक की मौत का लाइव वीडियो साफ-साफ दिख रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि शनिवार रात पौने 12 बजे युवक रेलवे स्टेशन परिसर के आसपास घूम रहा है। ट्रैक पर एक मालगाड़ी खड़ी हुई है। कुछ देर बाद युवक मालगाड़ी के डिब्बे के ऊपर चढ़ जाता है और अपने हाथों से हाईटेंशन वायर को पकड़ लेता है। ऐसा करते ही एक जोरदार धमाका होता है। युवक छिटककर नीचे जमीन पर गिर जाता है। इस घटना में तेज करंट लगने से उसका शरीर बुरी तरह झुलस गया और उसकी मौत हो गई।

सीसीटीवी फुटेज से हुआ पूरी घटना का खुलासा। मानसिक विक्षिप्त था युवक।

सीसीटीवी फुटेज से हुआ पूरी घटना का खुलासा। मानसिक विक्षिप्त था युवक।

मां नहीं है, पिता है दिव्यांग

जानकारी के मुताबिक, कुछ साल पहले युवक की मां की मौत हो चुकी है। वह अपने पिता संतोष सेन के साथ रहता था। उसके पिता दिव्यांग हैं। मृतक अरुण कुमार सेन अविवाहित था। बताया जा रहा है कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त था। पिछले 3-4 सालों से उसका इलाज चल रहा था। युवक कोई काम-धंधा नहीं करता था और नशे का आदी था। पुलिस ने बताया कि मृतक के पास से त्रिशूल भी मिला है, जिसे वह हमेशा अपने साथ रखता था।

युवक के दूसरे हाथ में गोदना से नाम लिखा मिला, जिससे उसकी पहचान तिल्दा-नेवरा निवासी अरुण कुमार सेन के रूप में हुई। इस पूरे मामले को लेकर तिल्दा नेवरा थाना प्रभारी सुदर्शन सिंह ने बताया कि पुलिस को देर रात खबर मिली कि एक युवक की अधजली लाश देखी गई है। फिलहाल पुलिस ने लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों को बयान दर्ज कराने के लिए थाने बुलाया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है।