कोरबाः बैंक मैनेजर गिरफ्तार, हड़प लिया था मृत व्यक्ति की बीमा राशि में से 18 लाख रुपए; पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

आरोपी बैंक मैनेजर दिलीप तिवारी गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar

कोरबा। जिले में हुई सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्ति की बीमा राशि में से 18 लाख रुपए हड़पने वाले बैंक मैनेजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पिकनिक मना रहे आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ लिया। मामला बालको थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बालको थाना क्षेत्र के पाड़ीमार भद्रपारा निवासी राजकुमार पैकरा (66 वर्ष) ने पुलिस के पास रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने बताया कि उसके बेटे राकेश कुमार पैकरा की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी। जिस पर मृतक के परिजनों को ICICI लोमबार्ड ने 50 लाख रुपए की बीमा राशि दी थी। इस बीमा राशि में से करीब 18 लाख रुपए का आहरण आरोपी बैंक मैनेजर दिलीप तिवारी ने प्रार्थी की बहू निशा कंवर और प्रार्थी का धोखे से हस्ताक्षर लेकर कर लिया था। इसकी शिकायत पीड़ित ने थाने में की।

बालको पुलिस ने आरोपी दिलीप तिवारी के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया। बालको थाना प्रभारी सनत सोनवानी ने बताया कि काफी लंबे समय से आरोपी फरार चल रहा था। उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी रजगामार क्षेत्र में पिकनिक मना रहा है, जिसके बाद उसे घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।