बिलासपुर: अपोलो के ICU में लगी आग, धुआं भरने से मची अफरातफरी, मरीजों को किया गया दूसरे वार्ड में शिफ्ट

बिलासपुर। जिले के अपोलो अस्पताल के ICU में आग लगने से अफरातफरी मच गई। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों को तत्काल दूसरी जगह शिफ्ट किया है। बताया जा रहा है कि ये आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस ने आग पर काबू पा लिया है।

गुरुवार शाम के वक्त अचानक अपोलो हॉस्पिटल के आईसीयू से आग की लपटें उठने लगीं। वहां का स्टाफ और मैनेजमेंट कुछ समझ पाता, इससे पहले ही ICU में धुआं भर गया, जिससे मरीजों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। नर्स और डॉक्टरों की टीम ने वहां भर्ती मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट करना शुरू किया, लेकिन वार्ड में धुआं भर जाने से आसपास दिखना मुश्किल हो गया।

वहीं तत्काल फायर ब्रिगेड और पुलिस को घटना की सूचना दी गई। इमरजेंसी सर्विस के कर्मचारी वहां पहुंचकर लगातार स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल अस्पताल में एंट्री पूरी तरह से बंद कर दी गई है। जिस वक्त वार्ड में आग लगी उस समय वहां बहुत से मरीज भर्ती थे। धुआं उठते देखकर तत्काल उन्हें हटाया गया। साथ ही उनके परिजनों को भी बाहर किया गया। आग लगने की खबर मिलते ही वार्ड में भगदड़ मच गई।

अपोलो अस्पताल के पीआरओ देवेश गोपाल के मुताबिक आग बेसमेंट एरिये में लगी थी जिसे पूरी तरह से कंट्रोल कर लिया गया है। वार्डों में धुआं फैला था जिसे निकाला जा रहा है। आग लगने की जानकारी मिलते ही पुलिस के साथ ही फायर बिग्रेड और SDRF पहुंची। टीम में शामिल मेजर में बताया कि जिस समय आईसीयू में आग लगी उस समय वहां 50 से 60 मरीज भर्ती थे, जिन्हें तत्काल सुरक्षित वार्डो में शिफ्ट किया गया। अभी आग को काबू में कर लिया गया है। वहीं धुआं निकालने का प्रयास चल रहा है।

अस्पताल में आग लगने के बाद सबसे ज्यादा दिक्कत धुआँ से हो रहा है। धुएं से मरीजों की सेहत पर सीधा असर हो सकता है। यही वजह है कि SDRF की टीम कांच की खिड़कियों को तोड़कर धुआं निकालने की कोशिश करते रहे।

आग लगाने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने दावा किया है कि मरीज और उनके परिजनों को सुरक्षित वार्ड में रखा गया है। लेकिन, अस्पताल के वार्डों में धुआं फैल रहा है, जिसके बाद प्रबंधन ने आपातकालीन वार्ड को बंद कर दिया है। वहीं परिजन भी अपने मरीज को लेकर चिंतित और परेशान हैं।