छत्तीसगढ़ः सह न सकी बेवफाई, युवती ने पंखे से लटककर दे दी जान; प्रेमी ने परिजनों से कहा था- नहीं करता प्यार और न ही करूंगा शादी

अंबिकापुर। सिटी कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को 23 साल की युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिस युवक के साथ इसका अफेयर चल रहा था, उसने परिजनों के सामने साफ-साफ कह दिया कि ‘न तो मैं आपकी बेटी से प्यार करता हूं और न ही कभी शादी करूंगा’। इस बात से आहत युवती ने फांसी के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी।

जानकारी के मुताबिक, मायापुर निवासी रश्मि खातून (23 वर्ष) का अपने रिश्तेदार से पिछले कुछ महीनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक उसके पड़ोस में ही रहता है। दोनों मोबाइल से छिप-छिपकर बात करते थे। 2 दिन पहले उसके माता-पिता ने युवक से छिपकर बात करते हुए बेटी को देख लिया, उसके बाद उन्होंने पूरी बात की जानकारी ली। तब युवती ने बताया कि उसका पड़ोस में रहने वाले युवक से अफेयर चल रहा है और दोनों एक-दूसरे के साथ शादी करना चाहते हैं।

इसके बाद माता-पिता युवती को लेकर लड़के के घर पहुंचे और वहां उन्होंने पूछा कि क्या वो उनकी बेटी से प्यार करता है और क्या शादी करेगा? क्योंकि अगर वो बेटी से शादी करना चाहता है, तो उन्हें इस रिश्ते से कोई आपत्ति नहीं है। इस पर युवक साफ मुकर गया। उसने कहा कि उनकी बेटी ही उससे प्यार करती है और जबरदस्ती बात करती है। वो न तो उनकी बेटी रश्मि से प्यार करता है और न तो कभी शादी करेगा।

इसके बाद बेटी को लेकर उसके माता-पिता घर लौट आए। यहां माता-पिता ने बेटी को समझाया और डांट भी लगाई। उन्होंने बेटी से कहा कि युवक अच्छा लड़का नहीं है। अगर वो अच्छा होता, तो अफेयर के बावजूद न तो वो इस बात से मुकरता और न तो शादी से ही इनकार करता। वो तुमसे प्यार नहीं करता है। इधर माता-पिता की डांट और युवक के इनकार से आहत युवती ने शनिवार को खुद को कमरे में बंद कर लिया।

जब युवती काफी देर तक रूम से बाहर नहीं निकली, तो मां ने उसे आवाज लगाई। कमरा नहीं खोलने पर मां ने खिड़की से झांककर देखा, तो बेटी पंखे से फांसी के फंदे पर लटकी हुई दिखाई दी। उसने तत्काल रोते हुए काम करने गए अपने पति को फोन पर सूचना दी। युवती के पिता तुरंत घर पहुंचे और पुलिस को खबर की। तब तक आस-पड़ोस के लोगों की भीड़ भी मौके पर जुट गई थी। वहीं सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को उतरवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवाया। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और जांच में जुट गई है।