छत्तीसगढ़ः नशे के इंजेक्शन ने ली युवक की जान, दोस्तों से कहा था- चलो इंजेक्शन लगवाकर आते हैं, बहुत अच्छा लगता है

सूरजपुर। जिले के ग्राम देवनगर में नशे के इंजेक्शन से 21 साल के युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम जगधारी प्रजापति है। इसके साथ ही 2 और युवकों ने नशे का इंजेक्शन लिया था, जिनकी जान जैसे-तैसे बच गई। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

मृतक के पिता जगदीश प्रजापति ने बताया कि शुक्रवार 4 बजे उनके बेटे ने पप्पू उर्फ इस्माइल से नशे का इंजेक्शन लगवाया था। शाम 6 बजे वो घर पहुंचा, तब तक उसकी हालत बिगड़ गई। उसे स्थानीय अस्पताल में ले गए, तो डॉक्टर ने जिला अस्पताल ले जाने के लिए कहा। इसके बाद बेटे को जिला अस्पताल लेकर गई, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पीड़ित पिता ने आरोपी पप्पू पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं मृत युवक के दोस्त मोहम्मद रहमान ने बताया कि जगधारी को नशा करने की लत थी। वह अक्सर नशे के इंजेक्शन लिया करता था। वह और एक और दोस्त जितेंद्र उसके पास शुक्रवार को आए और कहा कि चलो तुम्हें भी इंजेक्शन दिलवाते हैं, उसे लगाने के बाद बहुत अच्छा लगता है। तीनों पप्पू नाम के व्यक्ति के पास गए, जिसने 260 रुपए लेकर नशे का इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन लगाने के बाद से सभी की हालत बिगड़ने लगी।

मोहम्मद रहमान ने बताया कि उसके घरवाले तुरंत आरोपी पप्पू के घर गए, तब उसने कहा कि किसी को कुछ नहीं होगा। अलग-अलग दवाई मिलाकर इंजेक्शन दिया गया है, इसलिए हालत थोड़ी बिगड़ गई है, लेकिन सभी ठीक हो जाएंगे। उसने ये भी बताया कि आरोपी ने 2 इंजेक्शन निकाले थे और उसी से तीनों दोस्तों को इंजेक्शन लगाया था। तीनों अपने-अपने घर आ गए थे, जहां उनकी हालत बिगड़ गई। इनमें से जितेंद्र और मोहम्मद रहमान तो ठीक हो गए, लेकिन जगधारी प्रजापति की मौत जिला अस्पताल में हो गई।

मृत युवक के घरवालों ने सिटी कोतवाली में केस दर्ज कराया है। आरोपी पप्पू के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। थाना प्रभारी प्रकाश राठौड़ ने कहा कि मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि उसे कौन सी दवाई का इंजेक्शन दिया गया था। उन्होंने बताया कि मामले में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है और जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मृतक ने स्कूल के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी और वह फिलहाल कुछ नहीं करता था। उसे नशे की लत थी।