छत्तीसगढ़ः प्रदेश में कोरोना का खतरा बढ़ा, पिछले 24 घंटे में 2 जिलों में ही 53 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित

महासमुंद/ गरियाबंद। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया है। एक बार फिर से छात्रावास में रहने वाले बच्चे कोरोना की चपेट में आए हैं। इस बार महासमुंद के आवासीय छात्रावास में 14 छात्राएं पॉजिटिव मिली हैं। इनमें 11 की रिपोर्ट गुरुवार को और 3 की रिपोर्ट शुक्रवार को आई है। इसी छात्रावास की वॉर्डन और महिला टीचर भी संक्रमित हो गई हैं। वहीं गरियाबंद में 39 छात्र-छात्राएं संक्रमित हुई हैं। इस प्रकार पिछले 24 घंटे में इन 2 जिलों में ही 53 स्टूडेंट्स संक्रमित हो गए हैं।

महासमुंद जिले के पिथौरा ब्लॉक के ग्राम लाखागढ़ स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में संक्रमण फैलने के बाद कलेक्टर ने स्कूल को 7 दिन के लिए बंद कर दिया है। यहां सभी बच्चों में लक्षण दिखने पर जांच कराई गई थी। जिसके बाद जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कोरोना संक्रमित छात्राओं को उनके ही घरों पर ही क्वारंटाइन कर दवाईयां दी गई हैं। संक्रमित बच्चियों की स्थिति सामान्य है और उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। बुधवार को भी जिले में 12 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई थी। इन बच्चों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है।

उधर, गरियाबंद जिले के मैनपुर ब्लॉक मुख्यालय के आश्रम और छात्रावासों में कोरोना ब्लास्ट हुआ है। एक दिन में 39 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मैनपुर के आश्रम में 24 बच्चे, तो वहीं हरदीभाठा में 15 बच्चे कोविड 19 पॉजिटिव मिले हैं।मैनपुर में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 43 पहुंच गई है। कोरोना पॉजिटिव छात्र-छात्राओं को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं स्वास्थ्य महकमा भी हाई अलर्ट पर है। मैनपुर BMO गजेंद्र ध्रुव ने 39 स्टूडेंट्स को कोरोना होने की पुष्टि की है।