छत्तीसगढ़ः भाजपा के प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन के खिलाफ थाने में शिकायत, कहा था- ‘मदरसों में दी जाती है आतंकवाद की ट्रेनिंग’

रायपुर। भाजपा के प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन के खिलाफ मुस्लिम समाज के लोगों ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है। बीते शुक्रवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे नितिन नबीन ने मदरसों में दी जाने वाली तालीम को लेकर विवादित बयान दिया था। जिसके खिलाफ मदनी सोशल वेलफेयर ग्रुप से जुड़े मुस्लिम समाज के लोगों ने शिकायत दर्ज करने के लिए राजधानी के मौदहापारा थाने में आवेदन दिया है।

आवेदन में कहा गया है कि विशेष इस्लाम धर्म की शिक्षा देने का केंद्र मदरसों को नितिन नवीन ने निशाना बनाया है और इस संबंध में दुष्प्रचार और भ्रामक कथन दिया है। जिससे इस्लाम धर्म को मानने वालों की धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचा है। आवेदन में कहा गया है कि यह देश में भाईचारा खत्म करने और नफरत फैलाने का एक कदम है। नितिन नबीन शायद इस बात को नहीं जानते की मदरसा पाठ्यक्रम और माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम में किसी प्रकार का अंतर नहीं है। उनके इस बयान पर शिकायत दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

नितिन नबीन ने मदरसों की शिक्षा पर उठाये थे सवाल

बीजेपी की बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए नितिन नबीन का बयान सामने आया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि मदरसे में बम और गोली बारूद की चर्चा होती है। मदरसों में आतंकवाद कैसे बढ़े इसकी शिक्षा दी जाती है। उन्होंने कहा था कि मदरसों की शिक्षा पर बात करना बेमानी होगी। हमारी परंपरा गुरुकुल की रही है। गुरुकुल की जो शिक्षा होती है उसे आगे बढ़ाना चाहिए। उनके इस बयान के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने इसका विरोध किया है।