IPL 2023: KKR के इस बैटर पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- कुछ नहीं करते फिर भी टीम में रहते हैं, जानें पूरा मामला

Sunil Gavaskar Blasts KKR batter Mandeep Singh For Repeated Failures; KKR vs RCB IPL 2023

कोलकाता। आईपीएल 2023 में अब तक कई रोमांचक मुकाबले खेले जा चुके हैं। गुरुवार को कोलकाता नाइटराइडर्स ने टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 81 रन से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 204 रन बनाए थे।

जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 17.4 ओवर में 123 रन पर सिमट गई। कोलकाता की टीम एक वक्त 89 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी। वेंकटेश अय्यर तीन रन, मनदीप सिंह शून्य और कप्तान नीतीश राणा एक रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, रहमनुल्लाह गुरबाज (57), रिंकू सिंह (46) और शार्दुल ठाकुर (68) की पारियों की बदौलत कोलकाता 200 के पार पहुंच सकी। 

अब भारत के पूर्व महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने मनदीप सिंह पर निशाना साधा है और उनकी आलोचना की है। कोलकाता के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले मनदीप अब तक इस टूर्नामेंट में कुछ खास करने में नाकामयाब रहे हैं। कोलकाता ने दो मैच खेले हैं और दोनों मुकाबलों में जब टीम को मनदीप की सबसे ज्यादा जरूरत थी तो वह जल्दी पवेलियन लौट गए। पंजाब किंग्स के खिलाफ मनदीप ने दो रन बनाए थे, जबकि बैंगलोर के खिलाफ तो मनदीप खाता भी नहीं खोल सके। 

Mohali : KKR's Mandeep Singh plays a shot #Gallery - Social News XYZ

गावस्कर ने क्या कहा?

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर मनदीप के प्रदर्शन से प्रभावित नहीं दिखे हैं, क्योंकि वह पिछले आईपीएल में भी उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। सुनील गावस्कर ने केकेआर के बल्लेबाज के बारे में कहा- वह हर बार एक फ्रेंचाइजी में जगह ढूंढ लेते हैं, लेकिन किसी के लिए भी उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं किया है।

मनदीप के पास काफी अनुभव

मनदीप के पास आईपीएल खेलने का काफी अनुभव है। वह इस लीग में 110 मैचों में सिर्फ 20.91 की औसत और 123.02 के स्ट्राइक रेट से 1694 रन ही बना पाए हैं। इनमें छह अर्धशतक शामिल है। मनदीप इससे पहले पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स जैसी फ्रेंचाइजी से भी खेल चुके हैं। मनदीप भारत के लिए भी तीन टी20 खेल चुके हैं, लेकिन कुछ खास नहीं कर सके। इन तीन मैचों में उनके नाम 87 रन हैं। 

Former RCB batsman, Mandeep Singh shares anecdotes about his stint with  Royal Challengers Bangalore

मैच में क्या हुआ?
मैच की बात करें तो कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 204 रन का विशाल टोटल खड़ा किया था। रहमनुल्लाह गुरबाज ने 44 गेंदों में 57 रन, रिंकू सिंह ने 33 गेंदों में 46 रन की पारी खेली। वहीं, शार्दुल ठाकुर ने कमाल की पारी खेलते हुए 29 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के की मदद से 68 रन बनाए। इसके अलावा केकेआर का कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। वेंकटेश अय्यर तीन रन, मनदीप सिंह शून्य, कप्तान नीतीश राणा एक रन, आंद्रे रसेल शून्य पर आउट हुए। आखिर में उमेश यादव छह रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की ओर से डेविड विली और कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, सिराज, ब्रेसवेल और हर्षल को एक-एक विकेट मिला। 

जवाब में आरसीबी की शुरुआत शानदार रही। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 29 गेंदों में 44 रन जोड़े। हालांकि, पांचवें ओवर से मैच पलटना शुरू हुआ, जब सुनील नरेन ने विराट कोहली को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद तो बैंगलोर के बल्लेबाज कोलकाता के स्पिन जाल में फंस गए। कोहली, 21, कप्तान डुप्लेसिस 23, ब्रेसवेल 19, मैक्सवेल पांच, हर्षल शून्य, शाहबाज एक, दिनेश कार्तिक नौ, अनुज रावत एक, कर्ण शर्मा एक और आकाश दीप 17 रन बनाकर आउट हुए। डेविड विली 20 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, सुयश शर्मा को तीन विकेट मिला। सुनील नरेन को दो और शार्दुल को एक विकेट मिला।