IPL 2023 VIDEO: शिखर धवन को अश्विन की चेतावनी, मांकडिंग का मौका छोड़ा, कैमरे ने बटलर पर किया फोकस

IPL 2023 VIDEO: Ravichandran Ashwin warning to Shikhar Dhawan, left Mankading chance, camera on Jos Buttler

गुवाहाटी। मौजूदा समय में ‘मांकडिंग’ से रन आउट को क्रिकेट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मान लिया गया है। कई टीमें और खासतौर पर गेंदबाज साझेदारी तोड़ने या फिर बड़े विकेट हासिल करने के लिए इस तकनीक का सहारा लेते हैं। बुधवार को भी इस तरह का कुछ नजारा देखने को मिला, जब रविचंद्रन अश्विन ने शिखर धवन को चेतावनी दी। हालांकि, इन सभी में ट्रोल जोस बटलर हो गए। 

दरअसल, आईपीएल 2019 में इस लीग के इतिहास में पहली बार कोई खिलाड़ी मांकडिंग का शिकार हुआ था। तब पंजाब से खेलने वाले अश्विन ने राजस्थान से खेल रहे बटलर को मांकडिंग से रन आउट किया था। इसके बाद मामले पर काफी कंट्रोवर्सी हुई थी। हालांकि, बाद में आईसीसी और एमसीसी ने इसे रन आउट का हिस्सा मान लिया। अब इस घटना में अश्विन की टीम बदल चुकी है, लेकिन मैच पंजाब और राजस्थान के बीच ही था।

Under-fire Ravi Ashwin defends 'disgraceful' Jos Buttler mankad | Sporting  News Australia

शानदार फॉर्म में चल रहे धवन जमकर चौके-छक्के लगा रहे थे। इसके बाद अश्विन गेंदबाजी करने आए और बॉलिंग करते-करते रुक गए। तब तक धवन नॉन स्ट्राइकर एंड से काफी आगे निकल चुके थे। ऐसे में अश्विन को रुकता देख धवन घबरा गए और क्रीज में वापस आए। अश्विन ने तिरछी आंखों से धवन की ओर देखा और स्टेडियम में फैंस रोमांचित हो उठे। तभी जोस बटलर की ओर कैमरा घूमा और फैंस और जोर से चिल्लाने लगे। 

मैच में क्या हुआ?
मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए धवन और प्रभसिमरन सिंह ने पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 58 गेंदों में 90 रन की साझेदारी हुई। प्रभसिमरन 34 गेंदों में सात चौके और तीन छक्कों की मदद से 60 रन बनाकर आउट हुए। भानुका राजपक्षे एक रन, सिकंदर रजा एक रन और शाहरुख खान 11 रन ही बना सके। जितेश शर्मा ने 16 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन की पारी खेली। राजस्थान की ओर से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं, अश्विन और चहल को एक-एक विकेट मिला।

193 रन के लक्ष्य के जवाब में राजस्थान की शुरुआत खराब रही थी। यशस्वी जायसवाल के साथ अश्विन ओपनिंग के लिए उतरे थे। यशस्वी 11 रन और अश्विन खाता खोले बिना आउट हुए। जोस बटलर 19 रन, देवदत्त पडिक्कल 21 रन, रियान पराग 20 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान संजू सैमसन ने 25 गेंदों में 42 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, आखिर में शिमरोन हेटमायर ने 18 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 36 रन की पारी खेली।

वहीं, ध्रुव जुरेल ने 15 गेंदों में 32 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे, लेकिन सैम करन ने सिर्फ 10 रन खर्च किए। हालांकि, यह राजस्थान को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। पंजाब की ओर से नाथन एलिस ने चार और अर्शदीप सिंह ने दो विकेट झटके।