क्या भारत में खेलेंगे क्रिस्टियानो रोनाल्डो? इस साल भारतीय फैंस का सपना हो सकता है साकार

Will Cristiano Ronaldo play in India for Al Nassr afc champions league schedule group

नई दिल्ली। दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को सामने से खेलते देखने का सपना सभी फुटबॉल प्रेमी देखते हैं। पुर्तगाल के कप्तान के प्रशंसक दुनिया भर में हैं। भारत में भी उनके ऐसे फैंस हैं जो उन्हें अपनी जमीन पर खेलते देखना चाहते हैं। अब उनका सपना साकार हो सकता है। रोनाल्डो इस साल के अंत में भारत के दौरे पर आ सकते हैं और इंडियन सुपर लीग (ISL) की टीम मुंबई सिटी के खेल सकते हैं।

दरअसल, मुंबई सिटी एफसी ने जमशेद एफसी को क्लब प्लेऑफ मैच में मंगलवार (चार अप्रैल) 3-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने एएफसी चैंपियंस लीग 2023-24 (AFC Champions League) के ग्रुप राउंड के लिए क्वालिफाई कर लिया है। एएफसी चैंपियंस लीग में ग्रुप राउंड के मैच 18 सितंबर से शुरू होंगे।

Will Cristiano Ronaldo play in India for Al Nassr afc champions league schedule group

रोनाल्डो किक करते हुए – फोटो : सोशल मीडिया 

रोनाल्डो के भारत आने के क्या हैं समीकरण
पुर्तगाल, रियल मैड्रिड, मैनचेस्टर यूनाइटेड, युवेंटस के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पिछले साल के अंत में सऊदी अरब के क्लब अल नस्र के साथ करार किया था। उनकी टीम सऊदी प्रोफेशनल लीग में दूसरे स्थान पर है। साथ ही किंग्स कप के सेमीफाइनल में भी पहुंच चुकी है। वह एएफसी चैंपियंस लीग में जगह बना सकती है। अगर अल नस्त्र सऊदी प्रोफेशनल लीग में शीर्ष पर रहती है या किंग्स कप का फाइनल जीत लेती है तो वह एएफसी चैंपियंस लीग में पहुंच जाएगी।

संयोग कि बात है कि एएफसी चैंपियंस लीग में भारत और सऊदी अरब को पश्चिम क्षेत्र में रखा गया है। ऐसे में मुंबई सिटी और अल नस्त्र की टीम एक ही ग्रुप में शामिल हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो मुंबई सिटी एक मैच के लिए रियाद जाएगी और अल नस्त्र की टीम एक मैच के लिए भारत आएगी।

Will Cristiano Ronaldo play in India for Al Nassr afc champions league schedule group

रोनाल्डो – फोटो : सोशल मीडिया 

कैसा है अल नस्त्र और रोनाल्डो प्रदर्शन?
अल नस्त्र ने सऊदी प्रोफेशनल लीग के मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है। उसके 22 मैचों में 52 अंक है। वह पहले स्थान पर काबिज अल-इतिहाद के बाद दूसरे स्थान पर है। अल-इतिहाद के 22 मैचों में 53 अंक हैं। अभी लीग में आठ मैच बाकी हैं। अल नस्त्र के पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका है। वहीं, किंग्स कप के सेमीफाइनल में 24 अप्रैल को उसका मुकाबला अल-वेहदा से होगा। इस मैच को जीतने के बाद वह फाइनल में पहुंच जाएगी। वहां उसका मुकाबला अल-इतिहाद या अल-हिलाल से होगा। टूर्नामेंट का फाइनल मई में खेला जाएगा।

रोनाल्डो की बात करें तो उन्होंने सऊदी प्रोफेशनल लीग में अब तक 11 गोल किए हैं। उन्होंने मंगलवार (4 अप्रैल) को अल अदालाह के खिलाफ दो गोल दागे थे। अल नस्त्र ने इस मैच में अल अदालाह को 5-0 से हराया।