छत्तीसगढ़ः प्रदेश में अगले तीन दिन तक बारिश का अलर्ट, कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, गरज-चमक के साथ पड़ेंगी बौछारें

रायपुर। प्रदेश के कई हिस्सों में गुरुवार दोपहर के बाद मौसम का मिजाज बदल गया है। तेज धूप के बाद बादल छाए और हल्की बारिश भी हुई। इसी तरह के हालात प्रदेश के कई हिस्सों में आगे भी बने रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 6, 7 और 8 अप्रैल को रायपुर, गरियाबंद, राजनांदगांव, कवर्धा, महासमुंद, दुर्ग, और बस्तर संभाग में नारायणपुर, सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा में बारिश की संभावना है।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से नमी आने का सिलसिला लगातार जारी है साथ ही एक द्रोणिका छत्तीसगढ़ से लेकर तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई तक विस्तारित है। इन दो सिस्टम की वजह से कई जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो कई जगहों पर अंधड़ और आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। एचपी चंद्रा के कहा कि इस दौरान राज्य के तापमान में किसी भी तरह से विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है।

इसके साथ ही रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और महासमुंद के आस पास भी हल्की बारिश होगी। वही बंगाल की खाड़ी में बने एंटी साइक्लोन के कारण छत्तीसगढ़ में भारी मात्रा में नमी आ रही है। इस कारण आने वाले 3 दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। जब दोपहर में गर्मी और शाम को अंधड़ बारिश होगी।