KKR vs PBKS: पंजाब-कोलकाता मैच में आधे घंटे तक बत्ती गुल, क्रीज में आने के बाद वापस लौटे गुरबाज-मनदीप

Electricity supply interrupted for 30 minutes in mohali during KKR vs PBKS match affected

मोहाली। आईपीएल 2023 का दूसरे मुकाबले में ही बिजली की समस्या के चलते मैच काफी देर तक रुका रहा। यह समस्या मैच की दूसरी पारी शुरू होने से ठीक पहले हुई। हालांकि, कुछ समय बाद ही बिजली आ गई और दूसरी पारी फिर से शुरू हो गई। मैच रुकने की वजह से फैंस काफी परेशानी हुए और किसी के लिए भी यह समझना मुश्किल था कि सब कुछ ठीक होने के बावजूद मैच क्यों नहीं हो रहा है। 

इस मैच में पंजाब की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए। भानुका राजपक्षे ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। वहीं, शिखर धवन ने 40 रन की पारी खेली। इसके जवाब में कोलकाता की बल्लेबाजी शुरू होनी थी, लेकिन खराब रोशनी के कारण दूसरी पारी देरी से शुरू हुई। पंजाब के मोहाली स्टेडियम में लाइट के सभी खंबे नहीं काम कर रहे थे। इस वजह से पूरे मैदान में पर्याप्त रोशनी नहीं थी। रोशनी के अभाव में लगभग आधे घंटे तक मैच रुका रहा।  

लाइट के सभी पोल पर बिजली की सप्लाई शुरू होने के बाद मैदान में पर्याप्त रोशनी हुई। इसके बाद कोलकाता की पारी शुरू हुई। पंजाब ने दूसरी पारी की शुरुआत में ही ऋषि धवन को इंपैक्ट प्लेयर के रूम में अपनी टीम में शामिल किया। वहीं, कोलकाता ने विकेट गिरने के बाद वेंकटेश अय्यर को इंपैक्ट प्लेयर के रूप में अपने साथ जोड़ा।  

Image 

बारिश के कारण भी रुका मैच 
कोलकाता ने 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 16 ओवर में सात विकेट पर 146 रन बनाए। कोलकाता की टीम को जीत के लिए 24 गेंद में 46 रन की जरूरत थी। शार्दुल ठाकुर और सुनील नरेन क्रीज पर थे। डकवर्थ लुईस नियम के तहत कोलकाता की टीम सात रन पीछे थी। इस समय पंजाब के मोहाली में बारिश शुरू हो गई और मुकाबला दूसरी बार रुक गया।