IPL 2023: सिडनी में रहकर कमेंट्री कर रहे स्टीव स्मिथ, स्टूडियो में उन्हें देख फैंस हैरान, समझें तकनीक का खेल

steve smith joins IPL Commentary panel through hologram technology fans amazed after seeing him in IPL Studio

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट स्टार स्टीव स्मिथ इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी कमेंट्री के चलते सुर्खियों में हैं। स्मिथ को इस लीग के लिए किसी टीम ने नहीं खरीदा था। इसके बाद वह कमेंटेटर के रूप में आईपीएल के साथ जुड़े हैं। वह सिडनी में हैं, लेकिन मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के स्टूडियो में दिखाई देते हैं। शुक्रवार को टूर्नामेंट के पहले मैच के दौरान वह स्टार स्पोर्ट्स पर होलोग्राम तकनीक के जरिए दिखाई दिए। 

33 साल के स्मिथ ने पहले ही बताया था कि वह एक खास टीम में शामिल होने वाले हैं। आईपीएल 2023 के पहले मैच के दौरान स्मिथ टॉम मूडी और एरोन फिंच के साथ स्टूडियो में ‘दिखाई’ दिए।  

सिडनी में अपने घर में होने के बावजूद स्मिथ भारत में स्टूडियो में दिख रहे हैं। इस तकनीक के बार में फैंस को बताया गया। इसके बाद सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई। एक फैन ने लिखा ऐसा लगता है कि वह वास्तव में मौजूद हैं। दूसरे फैंस ने लिखा कि साइंस-फिक्शन का कमाल।  

स्टार स्पोर्ट्स ने ट्वीट के जरिए साफ किया है कि स्मिथ इस टूर्नामेंट के लिए एक्सपर्ट पैनल में शामिल हो चुके हैं। ‘वह स्टार स्पोर्ट्स के साथ कमेंटेटर के रूप में अपने करियर की शुरुआत कर रहे हैं।  

स्मिथ ने कहा “नमस्ते इंडिया, मेरे पास आपके लिए कुछ रोमांचक खबरें हैं। मैं आईपीएल 2023 में शामिल हो रहा हूं। हां यह सही है, मैं भारत में एक असाधारण और भावुक टीम में शामिल हो रहा हूं।” 

स्मिथ पिछले दो साल से आईपीएल में नहीं खेले हैं और 2023 की नीलामी में किसी ने उन पर दांव नहीं लगाया। उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के लिए बिग बैश लीग में कमाल किया था। इसके बाद माना जा रहा था कि कोई न कोई टीम उन पर जरूर दांव लगाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। स्मिथ आईपीएल में सबसे पहले दिल्ली की टीम के लिए खेले थे। इसके बाद उन्होंने राजस्थान की टीम की कप्तानी भी की। हालांकि, अब तक वह आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं।