आलोचकों की बोलती बंद कर सकती है टीम इंडिया, रवि शास्त्री ने बताया खास प्लान

भारतीय टीम

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व कोच रवि शास्त्री का कहना है कि अगर भारत इस साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और विश्व कप जीतने में सफल रहा तो आलोचकों का मुंह बंद हो जाएगा। शास्त्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में वनडे सीरीज हारने के बाद रोहित शर्मा और भारतीय टीम को जमकर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन आने वाले समय में टीम इंडिया आलोचकों का मुंह बंद कर सकती है।

भारत ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई बड़ी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। 2014 में टीम इंडिया टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन श्रीलंका ने भारत को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। वनडे विश्व कप 2015 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा। 2016 के टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज के हाथों भारत को एक और सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल भी भारतीय टीम पाकिस्तान से हार गई। 2019 में वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी। 

भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2019-21 के फाइनल में भी प्रवेश किया, जहां वे न्यूजीलैंड से हार गए। वहीं, इंग्लैंड ने उन्हें 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मात दी। 

शास्त्री ने मौजूदा भारतीय टीम पर भरोसा दिखाते हुए कहा कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप दोनों जीतने में सक्षम है। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड में होगा, वहीं 50 ओवर का टूर्नामेंट भारत में होगा। 

रवि शास्त्री ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा “यह टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और विश्व कप दोनों जीत सकती है। और अगर ऐसा हुआ तो फिर बोलती बंद।” 

भारतीय टीम फिलहाल कई स्टार खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर हैं, जबकि श्रेयस अय्यर भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं। ऋषभ पंत भी सड़क हादसे का शिकार होने के बाद लंब समय के लिए मैदान से दूर हो गए हैं।