छत्तीसगढ़ः 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदेगी राज्य सरकार, रायपुर मेडिकल कॉलेज में 200 पदों पर होगी भर्ती; बेमेतरा और सक्ती में खुलेंगे आत्मानंद स्कूल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदेगी, और रायपुर मेडिकल कॉलेज में 200 पदों पर भर्ती होगी। इसके साथ सक्ती और बेमेतरा में नवीन आत्मानंद स्कूल की स्थापना होगी। विनियोग पर चर्चा के दौरान सीएम ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि आप लोग गरीबों का चावल खा गए और हम कार्रवाई करने गए तो आप कोर्ट चले गए।

अमृतपाल के समर्थन में रायपुर में निकली रैली के मसले पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 30-35 लोग बिना सूचना दिए नारा लगाते हुए निकले थे। जहां तक सिख समाज की बात है तो उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता, लेकिन जिस तरह से नारा लगाते हुए निकले उन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वीडियो खंगाले जाने के लिए कहा गया है। देश-विरोधी गतिविधियों में जो भी शामिल होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

भूपेश बघेल ने राहुल गांधी पर सूरत कोर्ट के फैसले पर कहा कि उन्हें जमानत भी मिल गई है। इस पर आगे की लड़ाई लड़ी जाएगी। सीएम ने कहा कि आज की जो राजनीति है, उसमें राजनीतिक शुचिता खत्म हो गई है। बीजेपी के लोगों ने राहुल गांधी को मीरजाफर तक कहा है। राजनीतिक विचारधारा अलग-अलग हो सकती है। राजनीतिक लड़ाइयां भी हो सकती है लेकिन एक-दूसरे के प्रति जो सम्मान का भाव था वो अब खत्म हो चुका है और इसका कारण बीजेपी है।मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी बीजेपी के दो टारगेट हैं और इन्हीं दोनों से वो डरी हुई है। राहुल पदयात्रा कर रहे हैं, बीजेपी के करप्शन को सामने लाए हैं। इसलिए ये विचलित हैं और किसी भी स्तर तक जा सकते हैं।