रायगढ़ः डबल मर्डर मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार, सेल्फी प्वाइंट के पास मिले थे शव; ट्रेलर लूटने खेला था खूनी खेल

रायगढ़। रायगढ़-उड़ीसा मार्ग थाना तमनार क्षेत्र के पालीघाट सेल्फी प्वाइंट के पास दो अज्ञात व्यक्तियों के शवों की 48 घंटे के भीतर पहचान हो गई है. साथ ही ब्लाइंड मर्डर केस के आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है. मामले में 5 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. 3 आरोपी अब भी फरार हैं. जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

बता दें कि बीते दिनों रायगढ़-उड़ीसा मार्ग थाना तमनार क्षेत्र के पालीघाट सेल्फी प्वाइंट के पास दो व्यक्तियों की शव पड़े होने की सूचना तमनार पुलिस को मिली थी. जिसके बाद तमनार पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल फॉरेसिंक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी थी.

साथ ही सोशल मीडिया के जरिए पाए गए शवों के पहचान की कोशिश की जा रही थी. इसी दरमियान एक मृतक की शिनाख्त उसके बड़े भाई ने प्रवीण ओझा प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश निवासी के रूप में किया और बताया कि 15 मार्च से उसका भाई प्रवीण ओझा और ड्राइवर पवन उपाध्याय रायगढ़ से लापता थे. उनका मोबाइल बंद आ रहा था. प्रवीण ओझा के साथ दूसरे शव की शिनाख्ती पवन उपाध्याय इलाहाबाद (UP) निवासी के रूप में हुई.

वहीं जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मनोज साहू और अजय यादव नामक व्यक्ति मृतकों के संपर्क में आए थे, जिन्हें हिरासत में लेने पर पता चला कि पहले से ही ये मृतकों को जानते थे और इनके साथ ही बालाजी ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम कर चुके थे और जुनैल खान निवासी मौदहापारा रायगढ़ और आकाश कहरा बिलासपुर निवासी के साथ मृतकों के ट्रेलर को लूटने और जुनैल ने खपाने की योजना बनाई थी.

इतना ही नहीं साजिश को अंजाम देने के लिए मृतकों को अतिरिक्त काम दिलाने के बहाने ट्रेलर सहित मोनेट के पास नहरपाली इलाके के सूनसान जगह पर लेकर गए थे, जहां उनको जमकर शराब पिलाई और खाना खिलाकर चाकू और व्हील पाना से प्रहार करके मौत के घाट उतार दिया और शवों को ट्रेलर में डालकर योजनाबद्ध तरीके से पालीघाट मेन रोड सेल्फी पाइंट के पास वाहन रोककर दोनों शवों को सड़क किनारे जंगल में फेंक दिया. जिसके बाद वापस आकर जुनैल खान से संपर्क में रहे. नंदू लहरे निवासी बरतुंगा, डभरा और जयनंद साहू निवासी खुर्सीपाली खरसिया से गाड़ी को कटवाने की व्यवस्था करवाया और पहले से इस काम की रैकी कर रहे अजय साव और आकाश कहरा ने ट्रेलर को मौके तक पहुंचाया ताकि, लूटे गए ट्रेलर को बेचा जा सके. 

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में शामिल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और लूटे गए ट्रेलर को काट कर खरीदी बिक्री में साथ देने वाले 3 आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. साथ ही गिरफ्त में आए सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.