छत्तीसगढ़ः आज मुख्यमंत्री के विभागों पर होगी चर्चा, मिलावटी शराब से लेकर राजीव मितान क्लब की फंडिंग का उठेगा मसला

रायपुर। विधानसभा के बजट सत्र में आज कई अहम मुद्दों पर बात होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य विद्युत विनियामक आयोग का वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे। इसके बाद मंत्री रविंद्र चौबे छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग का वार्षिक प्रतिवेदन पेश करेंगे। चौबे इसके अलावा रोजगार गारंटी की योजना और अमरजीत भगत स्टेट वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन का वार्षिक प्रतिवेदन सदन में रखेंगे।

इसके अलावा भूपेश बघेल के विभागों पर वित्तीय वर्ष 2023 के लिए अनुदान मांगों पर चर्चा भी की जाएगी। जिसमें सामान्य प्रशासन, वित्त विभाग, ऊर्जा खनिज, जनसंपर्क, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी, विमानन विभाग शामिल है। मंत्री रविंद्र चौबे के विभाग विधान मंडल, कृषि, पशु पालन, मछली पालन, जल संसाधन, लघु सिंचाई पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से जुड़ी मांगें भी रखी जाएंगी।

इन मुद्दों पर हंगामे के आसार
विधानसभा की कार्रवाई में गुरुवार को अहम प्रश्न भी पूछे जाएंगे जिसमें मेडिकल, हायर स्टडीज, प्रदेश के सीमेंट प्लांट, सरगुजा में स्थापित उद्योग, राजीव मितान योजना की फंडिंग, प्रदेश में रोजगार और बेरोजगारी, आबकारी विभाग से जुड़े मामलों जैसे मिलावटी शराब पर सवाल विधायक संबंधित मंत्रियों से करेंगे।

इससे पहले बुधवार को हुए विधानसभा सत्र में भाजपा विधायकों का रास्ता रोके जाने के मामले पर खूब हंगामा हुआ था । दरअसल बुधवार को भारतीय जनता पार्टी विधानसभा घेराव कर रही थी । इसी रास्ते से आने वाले विधायकों को पुलिस ने रोक दिया, हालांकि प्रदेश के गृहमंत्री ने इस बात से इनकार करते हुए किसी को रोके जाने जैसी बात नहीं है कह दिया था। इसी बात पर भाजपा नेता नाराज हुए और काफी देर तक सदन में हंगामा हुआ।