छत्तीसगढ़ः कॉलेज छात्रा का मिला शव, लाश को अपनी मां के पास छोड़कर भाग गया था युवक, 24 जनवरी से थी लापता

भिलाई। भिलाई से लापता हुई 24 वर्षीय कल्पना सिंह राजपूत का शव बेमेतरा जिले के जुनवानी गांव में मिला है। वहां एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि,उनका बेटा ये शव छोड़कर भाग गया है। कल्पना के परिजनों ने शव की शिनाख्त तो कर ली है। लेकिन पुलिस ये नहीं बता पा रही है कि मौत कैसे हुई। कल्पना की मौत की कहानी बेमेतरा, भिलाई और मस्तूरी थाना पुलिस के बीच उलझ गई है।

कल्पना MA फाइनल ईयर की छात्रा थी। बीते 24 जनवरी को वह घर से कपड़ा सिलाने की बात बोलकर निकली और उसके बाद से लौटी ही नहीं थी। उसका मोबाइल जब बंद आया तो घर वालों ने गुमशुदगी की शिकायत वैशाली नगर थाने में दर्ज कराई।

कल्पना के परिजन त्रिलोक सिंह ने बताया की 9 मार्च को उनके पास वैशाली नगर थाने से दो सिपाही आए थे। उन्होंने एक फोटो दिखाया तो मैंने बताया कि ये फोटो कल्पना की है। इसके बाद उन सिपाहियों ने मारो थाने जाने को कहा। जब वहां जल्द नहीं पहुंच पाए तो फोन आया कि आप सीधे बेमतरा आइए। बेमेतरा जाने पर पुलिस वालों ने शव की पहचान कराई तो वो कल्पना की थी। पुलिस ने बताया कि उन्हें ये शव कंबल में लिपटा हुआ जुनवानी में मिला है। एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका बेटा अदालत धुर्वे ये शव उसके पास छोड़कर भाग गया है।

 त्रिलोक सिंह ने बताया कि बेमेतरा में कल्पना के शव का 10 मार्च को पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा गया था। जहां डॉक्टरों ने यह कहते हुए पीएम करने से मना कर दिया कि इसका पीएम पहले ही किया जा चुका है। डॉक्टरों ने कहा कि अब इसे फॉरेंसिक एक्सपर्ट के पास रायपुर भेजना चाहिए। इसी दौरान मस्तूरी थाने से सूचना मिली की उस लड़की का पीएम मस्तूरी के अस्पताल में हुआ है। उनके पास पीएम रिपोर्ट भी आने वाली है।

बेमेतरा पुलिस के मुताबिक़ जुनवानी गांव निवासी महिला ने उन्हें सूचना दी थी उसका बेटा अदालत धुर्वे घर पर किसी का शव रखकर चला गया है। उसके बाद से वह फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। उधर मस्तूरी पुलिस से सूचना मिली है कि, अदालत धुर्वे ने खुद को कल्पना का पति बताया था और पीएम के बाद शव उसी को सौंपा गया था।

पोस्टमार्टम के बाद अदालत धुर्वे ने मस्तूरी पुलिस को बताया था कि, कल्पना को मिर्गी की शिकायत है, 8 मार्च को मस्तूरी के रिसदा गांव दवा लेने गया था। रास्ते में अचानक कल्पना बेहोश होकर गिर गई। इसके बाद उसे तुरंत मस्तूरी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। फिर अदालत धुर्वे ने जुनवानी गांव पहुंचकर शव को अपने घर में रखकर फरार हो गया। पुलिस अब उसकी तलाश कर रही है।