छत्तीसगढ़ः पत्नी ने की आत्महत्या, कुछ देर बाद पति ने भी लगा ली फांसी; दोनों ने घरेलू विवाद के चलते दी जान

अंबिकापुर। सरगुजा जिले में पति-पत्नी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। खाना बनाने के बाद पहले महिला ने फांसी लगाई। इसके कुछ देर बाद उसका पति भी फंदे पर लटक गया। माना जा रहा है कि दोनों ने घरेलू विवाद के चलते जान दी है। मामला उदयपुर थाना क्षेत्र का है।

चकेरी निवासी सुरेंद्र शाह(35) अपनी पत्नी दीपा(30) और 4 बच्चों के साथ गांव में रहता था। वह घर का खर्चा चलाने के लिए खेती किसानी किया करता था। होली के दिन सभी ने त्योहार मनाया। वहीं दीपा ने तरह-तरह के पकवान बनाए थे। इसके बाद उसने अचानक फांसी लगा ली।

बताया गया कि बच्चे और सुरेंद्र दूसरे कमरे में थे। उसी दौरान अपने कमरे में दीपा ने जान दे दी। कुछ समय बाद जब सुरेंद्र वहां गया, तब वह ये देखकर हैरान रह गया। उसके बाद वह परिजनों के घर गया। वहां उसने परिजनों को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। इसके बाद सभी लोग सुरेंद्र के घर पहुंचे थे।

जानकारी मिली है कि सभी लोग घर के बाहर खड़े थे। उसी दौरान सुरेंद्र अंदर गया था। जब वह काफी समय तक बाहर नहीं आया, तब लोगों ने घर के दूसरे कमरे में जाकर देखा। वहां सुरेंद्र की लाश भी फंदे पर लटकी हुई थी। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मगर बुधवार को शाम हो चुका था। इसलिए शवों को पोस्टमार्टम नहीं हो सका। इसके बाद गुरुवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम किया गया है।

इस पूरी घटना के बाद से परिजन हैरान हैं। 4 बच्चों के सिर से मां-बाप का साया उठ गया है। 4 बच्चों में सबसे बड़ा बेटा 15 साल का था। अब तक आई जानकारी के अनुसार, घरेलू विवाद में आत्महत्या करने की बात सामने आ रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।