छत्तीसगढ़ः दो दिन में 14 लोगों की सड़क हादसों में गई जान, कोरबा और सक्ती जिलों में 8 लोगों ने गंवाई जान

छत्तीसगढ़ में हुए सड़क हादसों में कई लोगों ने गंवाई अपनी जान। - Dainik Bhaskar

रायपुर।प्रदेश में पिछले 2 दिनों में 14 लोगों ने सड़क हादसों में अपनी जान गंवा दी। सक्ती, बिलासपुर, भिलाई, जांजगीर-चांपा, कवर्धा, कोरबा, कांकेर में रोड एक्सीडेंट हुए। इनमें से ज्यादातर मामलों में आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है।

सबसे बड़े तीन हादसे सक्ती और कोरबा जिले में हुए, जहां 8 लोगों की मौत हो गई। सक्ती जिले में होली के दिन 3 लोगों की मौत हो गई। 2 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। तीनों युवक बाइक से होली मनाने के लिए घर से निकले हुए थे। मगर रास्ते में दूसरी बाइक से आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसा मालखरौदा थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, आमनदुला निवासी रामकुमार केंवट(32), उजितराम बरेठ(30) और दुर्गेश साहू(28) गांव से होली मनाने के लिए निकले थे। वो अभी आमनदुला- सकर्रा मुख्य मार्ग से जा रहे थे। उसी दौरान यह हादसा हुआ है। 

कोरबा में दो बाइक को कुचलते निकली ट्रक, 3 लोगों की मौत

एक दिन पहले कोरबा जिले में कटघोरा बिलासपुर मार्ग पर सुतर्रा के पास बड़ा सड़क हादसा हो गया था। दो अलग-अलग बाइक सवारों को तेज रफ्तार ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया। दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। तीन लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। तीनों घायलों को कटघोरा के अस्पताल में दाखिल कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। इस घटना के विरोध में नाराज ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे पर चार घंटे तक चक्कजाम कर दिया। जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई थी।

तेज रफ्तार बाइक पुलिया से टकराई, दो दोस्तों की मौत

कोरबा जिले के ही कटघोरा थाना क्षेत्र में मंगलवार को बाइक सवार दो युवक पुलिया से जा टकराए। हादसे में दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। लोगों ने बताया कि बाइक की रफ्तार बेहद तेज थी, जिसके कारण वो अनियंत्रित हो गई और बरबसपुर के पास पुलिया से जा टकराई। जानकारी के मुताबिक, युवक सलीम गोड (19 वर्ष) रावा गांव निवासी और विलवेंशयन सोनवानी (22 वर्ष) मोहनपुर निवासी दोनों दोस्त थे। 

बेकाबू बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत

बिलासपुर में होली की खुमारी में फर्राटे भरते समय युवक की जान चली गई। रंग गुलाल लगाए युवक बाइक को काफी तेज रफ्तार से चला रहा था, तभी उसकी बाइक अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकरा गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है। जानकारी के अनुसार मोपका निवासी विनोद डहरिया (28) पिता प्रजापति डहरिया होली पर रंग गुलाल लगाकर शहर की तरफ गया था। बताया जा रहा है कि शहर में भी उसने दोस्तों के साथ होली खेली और फिर शाम करीब पांच बजे बाइक लेकर घूमने निकल गया था।

कार-बाइक की टक्कर में बीईसी के छात्र की मौत

मृतक परविंदर सिंह बरहा उर्फ चीकू की सड़क हादसे में गई जान।

भिलाई में होली के दिन एक तेज रफ्तार कार ने एक घर का चिराग बुझा दिया। इस सड़क दुर्घटना में ग्राफिक्स एंड एनिमेशन से बीईसी कर रहे छात्र परविंदर सिंह बरहा उर्फ चीकू (23 साल) की मौत हो गई। जामुल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

कार पलटने से पांच युवक घायल

बिलासपुर में होली की मस्ती में चूर युवकों की कार अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे उसमें सवार पांच युवक बुरी तरह से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना कोनी थाना क्षेत्र की है। 

रोड एक्सीडेंट में बड़े भाई की मौत, छोटा भाई गंभीर रूप से घायल

जांजगीर-चांपा जिले के बनारी आजाद चौक के पास एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने बाइक पर सवार 2 भाईयों को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में बड़े भाई राधे श्याम सूर्यवंशी (48 वर्ष) की मौत हो गई। मृतक शांति नगर जांजगीर का रहने वाला था। वहीं छोटा भाई मणि शंकर सूर्यवंशी (36 वर्ष) गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज किया जा रहा है। घटना सिटी कोतवाली क्षेत्र की है।

हादसे में 2 युवकों की मौत, बोलेरो ने बाइक सवारों को मारी जोरदार टक्कर

कबीरधाम जिले के लोहारा थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक सवारों को जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी वाहन चालक मौके से फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया है। 

सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, पति की भी हालत गंभीर

कांकेर जिले में भानुप्रतापपुर-अंतागढ़ मार्ग पर मंगलवार को तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवार पति-पत्नी को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में महिला की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि उसके पति की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसका इलाज भानुप्रतापपुर के अस्पताल में जारी है। जानकारी के मुताबिक, शिक्षिका निर्मला उईके अपने पति यशवंत उइके के साथ अपने गांव कुहचे से किसी काम से केवंटी की तरफ आ रही थी, तभी आसुलखार गांव के पास किसी अज्ञात वाहन ने पीछे से उनकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दी।