तेलंगाना CM चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को ED का समन, शराब घोटाले को लेकर 9 मार्च को होगी पूछताछ

नई दिल्ली । दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया के बाद अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी और विधान परिषद सदस्य के कविता को ईडी ने समन भेजा है। ईडी ने कविता को 9 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि शराब घोटाले को लेकर दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

इसे लेकर कविता ने कहा, ”मुझे ईडी ने 9 मार्च को दिल्ली में पेश होने के लिए बुलाया है। कानून का पालन करते हुए मैं जांच एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग करूंगी। हालांकि, धरने और पूर्व नियोजित कार्यक्रमों के चलते पूछताछ की तारीख को लेकर विचार करूंगी।”

कविता एक साउथ ग्रुप की प्रतिनिधियों में से एक है, जिसपर आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है। सूत्रों के अनुसार, उनका सामना हैदराबाद के कारोबारी अरुण पिल्लई से भी हो सकता है, जिन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि इस साउथ ग्रुप का प्रतिनिधित्व अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई और बुची बाबू ने किया था। आरोप है कि बोइनपल्ली ने नायर और उनके सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलीभगत और साजिश में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत का ट्रांस्फर किया था।

इस बीच, दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से भी इस मामले को लेकर पूछताछ हुई थी। केंद्रीय एजेंसी ने उनसे आम आदमी पार्टी के नेताओं को दी गई 100 करोड़ की रिश्वत को लेकर सवाल पूछे थे। फिलहाल सिसोदिया न्यायिक हिरासत के चलते तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

सिसोदिया से सीबीआई ने 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें पहले सीबीआई कस्टडी में भेजा था, इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सिसोदिया 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे। 

बता दें कि शराब घोटाले को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार आम आदमी पार्टी पर हमलावर रही है। भाजपा के कई नेताओं ने लगातार इस मुद्दे को हथियार बनाकर आप पर हमला किया है।