प्रयागराज : उमेश पाल हत्याकांड के शूटर अरबाज को पुलिस ने किया ढेर, धूमनगंज के पीपलगांव में हुई मुठभेड़

Prayagraj : उमेश पाल।

प्रयागराज।प्रयागराज में पुलिस ने उमेश हत्याकांड में एक बदमाश का एनकाउंटर किया है। बदमाश की पहचान अरबाज बताई गई है। अरबाज को पुलिस की गोली लगी है। ये मुठभेड़ धूमनगंज में नेहरू पार्क के पास हुई है। पुलिस के मुताबिक अतीक अहमद के बेटे असद का ड्राइवर अरबाज था। अरबाज ही उमेश पाल हत्याकांड में क्रेटा गाड़ी चला रहा था। पुलिस ने सफेद रंग की क्रेटा गाड़ी पहले ही बरामद की है। पुलिस के सभी बड़े अफसर मौके पर हैं।

अतीक अहमद की पत्नी और बसपा नेता शाइस्ता परवीन, उनके बेटे एजम, अबान, अली, उमर और दोस्त रेहान से पुलिस पूछताछ कर रही है। जेलों में बंद अतीक के गुर्गों से भी यूपी STF पूछताछ कर रही है। यही नहीं, अहमदाबाद जेल में बंद अतीक से मिलने वालों की भी डिटेल खंगाली जा रही है।

इस काम में जेल अधीक्षक को भी लगाया गया है। पुलिस को इस बात की भी आशंका है कि शूटर नेपाल न भाग जाएं। यही कारण है कि नेपाल के सीमावर्ती जिलों को अलर्ट मोड में डाल दिया गया है।

अतीक के घर के आस-पास सर्च ऑपरेशन

CCTV फुटेज में दिख रहा शख्स अतीक अहमद का बेटा असद है। - Dainik Bhaskar

CCTV फुटेज में दिख रहा शख्स अतीक अहमद का बेटा असद है।

उमेश पर हमले में अतीक के बेटे असद ने जिस संभावित सफेद रंग की क्रेटा कार का इस्तेमाल किया था। वह चकिया के अतीक के घर के पास एक खाली प्लॉट में लावारिस पड़ी थी। उस पर फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई थी।

STF ने उस कार को कब्जे में लेकर इंजन और चेचिस नंबर से गाड़ी के मालिक तक पहुंच गई है। पूछताछ के बाद प्रयागराज पुलिस ने रविवार की शाम अतीक के घर के आस-पास सर्च अभियान चलाया है। हालांकि, पुलिस के हाथ हमलावरों का कोई क्लू नहीं मिला है।

गुलाम की पत्नी, भाई और BJP नेता को भी पुलिस ने उठाया

जयंतीपुर स्थित उमेश पाल के घर के आस-पास की सभी दुकानें बंद रहीं। - Dainik Bhaskar

जयंतीपुर स्थित उमेश पाल के घर के आस-पास की सभी दुकानें बंद रहीं।

नामजद अतीक के गुर्गें गुलाम के भाई और भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राहिल हसन को भी पुलिस ने 24 फरवरी को ही उठा लिया। उसके बाद से उनका पूरा परिवार घर छोड़कर कहीं चला गया है। घर पर ताला लगा है। पुलिस राहिल हसन को हिरासत में ले रखी है। शिवकुटी थाना के रसूलाबाद में रहने वाले राहिल हसन के साथ ही गुलाम की पत्नी सना बेगम को भी पुलिस उठाकर पूछताछ कर रही है।