Video: इंग्लैंड के विकेटकीपर ने दिखाई धोनी जैसी चालाकी, क्रीज में अंदर आने के बाद भी बल्लेबाज को किया रन आउट

नईदिल्ली : न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच काफी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. इंग्लैंड ने इस मैच में मेजबान टीम को फॉलोऑन दिया जिसके बाद कीवी टीम ने अपनी दूसरी पारी में 483 रन बना दिए, जिससे इंग्लैंड को 258 रनों का लक्ष्य मिला है. वहीं चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लिश टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए थे. इसी बीच कीवी टीम की दूसरी पारी के दौरान माइकल ब्रेसवेल को जिस अंदाज में इंग्लिश विकेटकीपर बेन फॉक्स ने रन आउट किया उससे सभी को धोनी की याद जरूर आ गई.

दरअसल माइकल ब्रेसवेल ने ऑफ साइड की तरफ एक शॉट खेलकर 2 रन लेने का प्रयास किया. 1 रन पूरा करने के बाद उन्हें लगा कि आसानी से वह दूसरा रन भी पूरा कर लेंगे. इसी दौरान इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने गेंद को विकेटकीपर बेन फॉक्स की तरफ फेंका और उन्होंने गेंद लेते ही उसे स्टंप पर मार दिया.

माइकल ब्रेसवेल उस समय क्रीज के अंदर तो आ गए थे, लेकिन उनका बैट या पैर का कोई हिस्सा क्रीज पर नहीं छू रहा था और इस कारण उन्हें रन आउट होकर वापस पवेलियन जाना पड़ा. इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने कीवी टीम की दूसरी पारी को समेटने में अधिक समय नहीं लगाया. इस पारी में इंग्लिश स्पिन गेंदबाज जैक लीच ने 5 विकेट अपने नाम किए.

केन विलियमसन ने खेली शानदार शतकीय पारी

कीवी टीम की इस पारी को लेकर बात की जाए तो केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 26वां शतक लगाने के साथ टीम को इस मैच में लड़ने लायक स्थिति में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की. इस शतकीय पारी के साथ विलियमसन अब न्यूजीलैंड की तरफ से इस फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

रॉस टेलर ने अपने टेस्ट करियर में 7683 रन बनाए थे जिसमें 19 शतक और 35 अर्धशतकीय पारियां दर्ज थीं. वहीं केन विलियमसन अब तक 7787 रन बना बल्ले से बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 26 शतक और 33 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.