रायपुरः बिना कपड़ों के मिली कहकशां की लाश,15 बार चाकुओं से गोदा, असलम के भी जांघ और गर्दन पर चाकू से वार; किसने किसको मारा इस सवाल का जवाब ढूंढ रही पुलिस

रायपुर। बीती रात एक युवक ने अपनी बीवी की चाकू मारकर हत्या कर दी फिर खुद भी खुदकुशी कर ली। दो दिन पहले ही दोनों की लव मैरिज हुई थी। बंद कमरे में पति-पत्नी के बीच किसी बात लेकर विवाद ऐसा बढ़ा कि युवक ने लड़की पर चाकू से वार उसे मार डाला और फिर अपनी जान भी दे दी। प्यार का सफर जो 19 तारीख को इस जोड़े के निकाह के साथ शुरू हुआ वह 21 फरवरी की रात दोनों की मौत के साथ खत्म हो गया, और पीछे छोड़ गया है कई तरह के सवाल।

पुलिस लव ट्रायएंगल समेत सभी पक्षों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। दोनों के शवों को पीएम के लिए भेजा गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सच सामने आएगा। घटना से पहले उस कमरे में मौजूद रही ब्यूटीशियन से भी पूछताछ की जाएगी।

मौत से दो दिन पहले ही कहकशां दुल्हन बनी थी।

मौत से दो दिन पहले ही कहकशां बनी थी दुल्हन

मामला रायपुर के संतोषी नगर इलाके के बृजनगर का है। अब यह बात भी सामने आ रही है कि दूल्हे असलम (22) का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। पड़ोस में रहने वाली महिला ने बताया कि मंगलवार को वह अजीब हरकतें कर रहा था। बहकी-बहकी बातें कर रहा था। उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं लग रही थी। युवक के ब्लड प्रेशर की दवाएं लेने की बात भी सामने आई है।

19 फरवरी को निकाह और 21 फरवरी को दोनों की मौत।

19 को निकाह और 21 को दोनों की मौत

असलम पेशे से मेकैनिक था। दो दिन पहले ही निकाह के बाद राजातालाब इलाके की रहने वाली कहकशां बानो (22) असलम की पत्नी बनकर बृज नगर स्थित उसके घर पर आई थी। कल रात को ही रिसेप्शन था। सभी लोग तैयार हो रहे थे। असलम और उसकी पत्नी कमरा भीतर से बंद करके तैयार होने गए थे तभी कमरे से चीखने-चिल्लाने की आवाजें आईं। कमरा खोलने पर भीतर दोनों की लाशें पड़ी थीं। कहकशां के शरीर पर कपड़े नहीं थे, पड़ोसियों ने ही पुलिस को खबर दी थी।

बेड पर खून से सना मिला था दुल्हन कहकशां बानो का शव।

बेड पर खून से सना मिला था दुल्हन कहकशां बानो का शव

15 बार मारा गया था चाकू
दुल्हन कहकशां के पेट, सीने, बांह और दोनों हाथों पर जगह-जगह चाकू से वार के निशान थे। शव की हालत देखने के बाद पता चला है कि उसके शरीर पर 15 बार चाकू से वार किए गए थे। असलम, कहकशां से प्यार करता था। घर वालों ने इसी वजह से दोनों का निकाह कराया था। असलम के शव की जांच में पता चला है कि उसकी जांघ और गर्दन पर भी चाकू से वार किया गया। काफी खून बहने से उसकी भी मौत हो गई। कमरे के चारों तरफ खून फैला हुआ था। कहकशां की लाश बेड पर थी और उसके सिरहाने चाकू पड़ा था, जिससे यह वारदात हुई। फर्श पर औंधे मुंह असलम का शव था।

दुल्हन कहकशां बानो रायपुर के राजातालाब की रहने वाली थी।

दुल्हन कहकशां बानो राजातालाब की रहने वाली थी

घर वालों से कहा था शादी करूंगा तो कहकशां से ही
असलम के घर वाले उसकी शादी के रिसेप्शन की तैयारियां कर रहे थे। उसने कह दिया था कि वो शादी करेगा तो सिर्फ कहकशां से ही करेगा। खबर है कि असलम के पिता उसकी शादी कहीं और कराना चाहते थे। मगर बेटे की जिद की वजह से उसका निकाह कहकशां से ही कराया गया। असलम के पिता ने बेटे को बृज नगर में नया मकान बनाकर दिया था ताकि शादी के बाद वह अपनी नई जिंदगी इसी घर से शुरू कर सकें।

वारदात वाले कमरे के फर्श पर खून बिखरा था, वहीं असलम पड़ा था।

कमरे के फर्श पर खून बिखरा था, वहीं पड़ा था असलम

यह हुआ बीती रात
टिकरापारा थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है। CSP राजेश चौधरी ने बताया कि मंगलवार की रात करीब 7 बजे दुल्हन को तैयार करने एक ब्यूटीशियन असलम के घर पहुंची थी। लड़के ने उसे कमरे से बाहर भेज दिया था फिर दोनों कपड़े बदल रहे थे। तभी कुछ ऐसी बात हुई कि दूल्हे का गुस्सा बढ़ गया उसने चाकू से दुल्हन पर वार कर दिया। चीखने की आवाजें कमरे से आ रही थीं। पुलिस को ब्यूटीशियन से पूछताछ में कुछ अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है।

कमरे में फर्श पर इस हाल में मिला था असलम का शव।

कमरे में फर्श पर इस हाल में मिला था असलम का शव

घर पर असलम की मां मौजूद थी। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। बेटे के चिल्लाने की आवाज आई। दरवाजा बंद था। लड़के की मां ने जब खिड़की से झांका तो दोनों की खून से सनी लाशें पड़ी दिखीं और फिर पुलिस को खबर की गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को जांच के लिए अंबेडकर अस्पताल भेजा और घर को सील कर दिया। आज घर की जांच की जा रही है, परिजनों के बयान लिए जा रहे हैं।

राजधानी में हुई इस घटना की पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस जांच कर रही है घटना की

किसने किसको मारा इस सवाल का जवाब ढूंढ रही पुलिस
पुलिस अफसरों का कहना है कि पति और पत्नी के बीच विवाद के बाद एक दूसरे पर हमला करने के हालात बने होंगे। दूल्हे के पास मौजूद खंजर नुमा चाकू से असलम ने पहले कहकशां पर वार किया होगा । बेड पर खून बिखरा हुआ था। असलम की गर्दन पर भी चाकू से वार के निशान हैं और उसकी जांघ पर भी। पुलिस को अंदेशा है कि पहले असलम ने पत्नी पर वार किया होगा। इसके बाद बीच बचाव में कहकशां ने भी असलम को चाकू मारा होगा। हालांकि एक गुंजाइश असलम के खुदकुशी करने की भी है।पूरी जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।