छत्तीसगढ़ः रुपयों के लालच में युवक ने भाई को कुल्हाड़ी से काटा, मुआवजा राशि को लेकर था विवाद

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

जगदलपुर। रुपये का लालच किस तरह आदमी को बुरा बना देता है, इस बात का उदाहरण सोमवार की देर रात देखने को मिला। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में सगे भाई ने अपने ही भाई पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। एनएमडीसी द्वारा किसान के लिए जमीन की मुआवजा राशि में एक भाई का नाम नहीं था। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए कोड़ेनार थाना प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि आरोपी बिज्जो बेंजाम (36) साल निवासी ईरपा बुधूपारा और आरोपी का छोटा भाई मनीष बेंजाम दोनों अलग-अलग जगह अपने-अपने मकान में रहते थे। दोनों की सामूहिक जमीन से एनएमडीसी का पाइप लाइन बिछ रहा था।  

जिसका मुआवजा राशि का बैंक चेक आरोपी बिज्जो बेंजाम के नाम से आया, मुआवजा राशि में मनीष बेंजाम अपना हिस्सा मांगता था। इसी बात पर दोनों के बीच लड़ाई झगड़ा हुआ करता था। 20 फरवरी को मनीष बेंजाम शाम करीब सात बजे अपने घर पर सोया हुआ था कि रंजिश में आरोपी बिज्जो बेंजाम ने टंगिया से मनीष बेंजाम के सिर, पीठ और कमर में ताबड़तोड़ वार किए।  

घटना के बाद परिजनों ने घायल मनीष को इलाज के लिए 21 फरवरी को किलेपाल अस्पताल ले जाया गया, प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने घायल को मेडिकल कॉलेज डिमरापाल भेज दिया। मनीष बेंजाम की पत्नी रामबती बेंजाम की रिपोर्ट पर थाना कोडेनार में धारा 307 का मामला दर्ज कर जांच की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।