IND vs AUS: विराट कोहली 106 टेस्ट में पहली बार स्टंपिंग का शिकार हुए, रोहित शर्मा भी नए तरीके से हुए आउट

विराट कोहली स्टंप हुए; रोहित रन आउट हुए

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला गया। टीम इंडिया ने यह मैच छह विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली एक खास वजह से चर्चाओं में हैं। दरअसल, 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित ने तेज शुरुआत दिलाई थी। हालांकि, 39 के कुल स्कोर पर रोहित अपना विकेट गंवा बैठे थे।

रोहित शर्मा रन आउट हुए

उन्हें पीटर हैंड्सकॉम्ब और विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने मिलकर रन आउट किया था। दूसरा रन लेने के चक्कर में रोहित अपना विकेट गंवा बैठे थे। रोहित अब तक 47 टेस्ट खेल चुके हैं और 80 पारी में पहली बार वह रन आउट होकर पवेलियन लौटे। इससे पहले टेस्ट में रोहित कभी रन आउट नहीं हुए थे। टेस्ट में भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा बार कैच आउट हुए हैं। इसके बाद बोल्ड, कॉट बिहाइन्ड और एल्बीडब्ल्यू हुए हैं। वह सबसे लंबे फॉर्मेट में पहली बार रन आउट हुए। रोहित ने 20 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 31 रन की पारी खेली।

टेस्ट में रोहित शर्मा किस तरीके से कितनी बार आउट हुए

बोल्ड13
कैच आउट31
कॉट बिहाइन्ड11
एल्बीडब्ल्यू12
स्टंपिंग3
रन आउट1

image
रन आउट होने के बाद रोहित काफी निराश नजर आए

कोहली स्टंप आउट हुए

वहीं, विराट कोहली भी 31 गेंदों तीन चौके की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें टॉड मर्फी ने विकेटकीपर कैरी के हाथों स्टंप आउट कराया। कोहली अब तक 106 टेस्ट खेल चुके हैं और इसकी 180 पारियों में पहली बार स्टंपिंग का शिकार हुए। कोहली टेस्ट में सबसे ज्यादा बार कैच आउट हो चुके हैं। इसके बाद कॉट बिहाइन्ड और एल्बीडब्ल्यू का नंबर आता है। साथ ही 13 बार क्लीन बोल्ड हो चुके हैं। इसे संयोग ही कहें कि रोहित-कोहली दोनों एक ही पारी में नए तरीके से आउट हुए।

टेस्ट में विराट कोहली किस तरीके से कितनी बार आउट हुए

बोल्ड13
कैच आउट78
कॉट बिहाइन्ड37
एल्बीडब्ल्यू37
रन आउट2
स्टंपिंग1
हिट विकेट1

Virat Kohli is stumped | ESPNcricinfo.comकोहली स्टंप आउट हुए

मैच में क्या हुआ?
ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे। वहीं, भारतीय टीम 262 रन बनाने में कामयाब हुई। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में एक रन की बढ़त मिली। उसकी टीम दूसरी पारी में 113 रनों पर सिमट गई। इस तरह भारत को 115 रनों का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने 43 और मार्नस लाबुशेन ने 35 रन बनाए। इनदोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ सिर्फ नौ रन बना सके। भारत के लिए जडेजा ने सात विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए। 

भारत ने चार विकेट पर 118 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा ने 31 और चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 31 रन बनाए। केएस भरत 23 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट कोहली ने 20 और श्रेयस अय्यर ने 12 रन बनाए। केएल राहुल एक रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में नाथन लियोन ने दो विकेट लिए। टॉड मर्फी को एक सफलता मिली।

image