IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम भाग्यशाली है कि ऋषभ बाहर हैं, पंत को याद कर इमोशनल हुए गावस्कर

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम एक बार फिर अपनी पकड़ मजबूत बनाने की कोशिश में है। ऑस्ट्रेलिया को तीसरी पारी में कम से कम स्कोर पर रोक कर भारत इस मुकाबले को जीतने की कोशिश करेगी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 263 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारत ने 262 रन बनाने का काम किया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट खोकर 61 रन था। लेकिन तीसरे दिन भारत ने दमदार वापसी की।

भारत की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

दिल्ली की मुश्किल पिच पर भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे अधिक 74 रन बनाने का काम किया। मिडल ऑर्डर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन की गेंदों पर अपना विकेट गंवाते चले गए। इसके साथ ही लियोन भारत के खिलाफ टेस्ट में 100 विकेट लेने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं। केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और केएस भरत जैसे बल्लेबाजों का विकेट लियोन ने लेने का काम किया।

गावस्कर को आई पंत की याद

भारत को टेस्ट में ऋषभ पंत ने कई बार मुश्किल परिस्थितियों से निकालने का काम किया है। टॉप बल्लेबाजों का फ्लॉप शो के बाद सोशल मीडिया पर फैंस पंत को लेकर टवीट्स करने लगे। भारत के पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर ने भी कमेंट्री के दौरान पंत को याद किया। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी लकी है कि ऋषभ पंत टीम में नहीं हैं। ऋषभ पंत अगर आप सुन रहे हैं तो बता दें कि हम आपको काफी मिस कर रहे हैं। जल्द ही ठीक हो जाइए।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में खूब चला है पंत का बल्ला

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में साल 2018 से भारत के लिए सबसे अधिक औसत से रन बनाने का काम पंत ने किया है। भारत के बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने वाले नाथन लायन के खिलाफ भी पंत का रिकॉर्ड शानदार रहा है। साल 2018-19 की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में पंत ने लायन के 347 गेंदों पर 229 रन बनाए थे। वहीं साल 2020-21 में पंत ने लायन के खिलाफ 64.6 के स्ट्राइक रेट और 95 की औसत से रन बनाने का काम किया था। ऐसे में फैंस अपने इस मैच विनर को खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी मिस कर रहे हैं।