IND vs AUS Video: विकेट लेने पर शमी के कान खींचने लगे अश्विन, साथी खिलाड़ियों ने लिए मजे, देखें वीडियो

शमी के कान खींचते अश्विन

शमी के कान खींचते अश्विन – फोटो : सोशल मीडिया 

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर सुर्खियां बटोरीं। हालांकि, इस बार वजह उनकी शानदार गेंदबाजी नहीं थी। वह शमी के साथ मजाक कर रहे थे और यह घटना कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद शमी और अश्विन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

वीडियो दिल्ली के टेस्ट के पहले दिन का है, जब शमी ने नाथन लियोन को 10 रन पर आउट कर दिया था। इसके बाद शमी टीम के खिलाड़ियों के साथ विकेट का जश्न मना रहे थे। इस बीच अश्विन पीछे से चलते हुए आए और शमी के कान मरोड़ दिए और जैसा कि भारतीय क्रिकेटरों ने जश्न मनाया, अश्विन ने शमी के कान मरोड़ दिए। अश्विन की इस हरकत से शमी हैरान रह गए, लेकिन बाद में दोनों मजाक करने लगे। भारत के दिग्गज सुनील गावस्कर भी कमेंट्री करते हुए मस्ती में शामिल हो गए। उन्होंने कहा- “मुझे लगता है कि अगर आप थोड़ी देर बाद अश्विन से पूछेंगे, तो वह कहेंगे कि वह दूसरी तरह की गेंद करने का अभ्यास कर रहे थे।” 

ऑस्ट्रेलिया को 263 रन पर रोकने में शमी का बड़ा योगदान
मोहम्मद शमी ने दिल्ली की स्पिन पिच पर शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा अश्विन और जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए। इन दोनों की पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम 263 रन बनाने में सफल रही। 

अश्विन और जडेजा ने बनाए रिकॉर्ड
इस मैच में एक बार रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। अश्विन ने एलेक्स कैरी को आउट करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 100 विकेट पूरे कर लिए। वह अनिल कुंबले के बाद दूसरे भारतीय हैं, जिन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 100 विकेट लिए हैं। कुंबले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय हैं, उनके नाम 111 विकेट हैं, जबकि अश्विन के नाम 100 विकेट हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा ने इस मैच में अपने 250 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए।