कोरबाः चोरों ने घर में लगाई आग, सामान खाक, शादी समारोह में गया शिक्षक लौटा तो निकल रहा था धुआं, गहने-रुपये हो चुके थे चोरी

चोरों के आग लगाने से घर का सामान जल गया।

कोरबा। जिले में चोरों ने एक शिक्षक के मकान में चोरी करने के बाद आग लगा दी। शिक्षक जब घर लौटा तो धुआं निकल रहा था और सारा सामान खाक हो चुका था। अलमारी का लॉकर भी टूटा था और उसमें रखे सोने-चांदी के गहने, डेबिट कार्ड, बैंक पासबुक व रुपये गायब थे। इसके बाद शिक्षक ने पुलिस को सूचना दी। शिक्षक शादी समारोह में शामिल होने के लिए दूसरे गांव गया था। फिलहाल इसमें गांव के ही व्यक्ति पर चोरी का संदेह जताया जा रहा है। मामला उरगा थाना क्षेत्र का है। 

 

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पताड़ी निवासी शिक्षक गेंदराम कुर्रे ग्राम फुलसरी के हाईस्कूल में शिक्षक है। वह अपने परिजनों को एक शादी समारोह में छोड़ने के लिए पास के गांव में गया था। वहां से कुछ घंटे बाद लौटा तो देखा कि उसके घर में आग लगी है और धुआं निकल रहा है। इस पर उसने आसपास के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। घर के अंदर गया तो सारा सामान जलकर खाक हो चुका था। वहीं अलमारी का लॉकर टूटा था। उसमें रखे गहने और 95 हजार रुपये गायब थे।  

 

शिक्षक गेंदराम कुर्रे ने बताया कि परिवार में शादी कार्यक्रम था। पूरा परिवार समारोह में शामिल होने गया था। कुछ घंटे बाद जब लौटा तो घर में धुआं उठ रहा था। अंदर जाकर देखा तो पीछे का दरवाजा टूटा था और अलमारी से रकम समेत सोना चांदी के जेवरात चोरी हो गए थे। शिक्षक गेंदराम को आशंका है कि गांव के ही असमाजिक तत्वों ने वारदात को अंजाम दिया है। थाना प्रभारी सनत सोनवानी ने बताया कि घटना की सूचना पर जांच कार्यवाही करते हुए पूछताछ की जा रही है।