कोरबाः गहनों के साथ राशन तक ले गए चोर, पास के कमरे में ही सो रहा था परिवार, कुछ दिन बाद बेटे की होने वाली थी शादी

कोरबा। जिले में चोरों ने बुधवार देर रात एक मकान का ताला तोड़कर चोरी कर ली। वारदात के दौरान परिवार के सभी लोग बगल के कमरे में ही सो रहे थे। चोर करीब तीन लाख रुपये के गहनों के साथ ही राशन का सामान भी ले गए। चोरी का पता परिवार के लोगों को अगले दिन चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद पुलिस और डॉग स्क्वॉड मौके पर पहुंचे हुए हैं। परिजनों को शक है कि गांव के ही किसी व्यक्ति ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। मामला रजगामार चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम करूमहुआ निवासी अमृत लाल धीरहे के बेटे की कुछ दिनों बाद शादी होने वाली है। परिवार को लोग उसकी तैयारी में लगे हुए हैं। बुधवार को सभी लोग खाना खाकर सो गए। अगले दिन गुरुवार सुबह नींद खुली तो देखा कि बगल का कमरा खुला हुआ है और सारा सामान बिखरा पड़ा था। उन्होंने चेक किया तो कमरे में रखे सोने के गहने करीब ढाई तोला, 55 हजार रुपये गायब थे। पुलिस पहुंची तो जांच के दौरान घर से कुछ दूरी पर ही एक बक्सा पाया मिल गया। चोर उसे भी अपने साथ ले गए थे। 

ग्रामीण अमृतलाल धीरहे ने बताया कि जिस कमरे में चोरी हुई है, वहां पहले दुकान थी। बेटे की शादी के चलते दुकान में बाहर से ताला लगाकर सारा सामान वहीं रख दिया था। इसमें सोने-चांदी के गहने, रुपये और अन्य सामान था। अमृतलाल ने बताया कि उसे आशंका है कि गांव के ही किसी व्यक्ति ने चोरी की वारदात की है। इसका कारण यह है कि गहनों और रुपयों के साथ वहां रखा राशन का सामान भी चोरी किया गया है। फिलहाल पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ करने के साथ जांच कर रही है।