कोरबाः जनपद उपाध्यक्ष के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पारित, प्रस्ताव के पक्ष में 18 सदस्यों ने किया मतदान

कोरबा। जनपद पंचायत कोरबा की उपाध्यक्ष श्रीमती कौशिल्या देवी वैष्णव के विरुद्ध गम्भीर आरोपों के साथ 24 में से 23 जनपद सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाते हुए कलेक्टर के समक्ष ज्ञापन सौंपा था।

कलेक्टर संजीव झा ने जनपद पंचायत कोरबा के उपाध्यक्ष श्रीमती कौशिल्या बाई वैष्णव के विरूद्ध लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के सम्मिलन की अध्यक्षता के लिए संयुक्त कलेक्टर सेवाराम दीवान को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया था। अविश्वास प्रस्ताव का सम्मिलन आज प्रातः 11 बजे कार्यालय जनपद पंचायत कोरबा के सभा कक्ष में आहुत किया गया।

पीठासीन अधिकारी द्वारा विधिवत् सम्पूर्ण कार्यवाही संपन्न कराई गई। पंचायती राज अधिनियम के प्रावधानों के तहत अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के लिए कुल वैद्य मतों में से दो तिहाई मत से अधिक आवश्यक थी। उपाध्यक्ष श्रीमती कौशिल्या देवी वैष्णव को जनपद उपाध्यक्ष पद से पदच्यूत करने 24 वैद्य मतों में से 17 मतों की जरूरत थी लेकिन इससे भी अधिक 18 सदस्य ने कौशिल्या देवी वैष्णव के खिलाफ मतदान किया। वहीं 6 सदस्य ने उनके समर्थन में वोट दिया। इस तरह जनपद उपाध्यक्ष श्रीमती कौशल्या देवी वैष्णव की कुर्सी चली गई।