छत्तीसगढ़ः बागेश्वर धाम के नाम से खोल ली चाय-नाश्ते की दुकान, भक्त बोला- परिसर पर स्थित पेड़ की वजह से होता है चमत्कार

बागेश्वर धाम महराज के नाम से खुली दुकान - Dainik Bhaskar

भिलाई। एक तरफ बागेश्वर धाम महराज के नाम से विख्यात पंडित धीरेंद्र शास्त्री के ऊपर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री आवास से चंद कदम दूर उनके एक भक्त ने बागेश्वर धाम के नाम से चाय नाश्ते की दुकान खोली है। दुकान संचालक ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सनातन हिंदू धर्म की रक्षा करने की गुहार लगाई है।

भिलाई तीन में सीएम हाउस से 200 मीटर की दूरी पर एनएच 53 के किनारे संजू तिवारी नाम के एक युवक ने चाय नाश्ता की दुकान खोली है। उसने अपनी दुकान का नाम श्री बाला जी सरकार नाश्ता सेंटर रखा है। उसके ऊपर ओम बागेश्वराय नम: लिखा हुआ है। साथ ही दुकान के बोर्ड में पं. धीरेंद्र शास्त्री की तस्वीर लगी हुई है। संजू तिवारी से जब बात की गई तो उसने बताया कि वो उनका सच्चा भक्त है। वो उन्हें पिछले 6 सालों से जानता है।

उसका घर बागेश्वर धाम से मात्र 100 किलोमीटर की दूरी पर है। इतना ही नहीं संजू के माता पिता और घर के अन्य सदस्य भी पं. धीरेंद्र शास्त्री के भक्त हैं। उसने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिंदू हैं और हिंदू धर्म के अनुयायी है। इसलिए उन्हें सनातन हिंदू धर्म और उनके अनुयाइयों की रक्षा करनी चाहिए।

सीएम हाउस से चंद कदम दूर भिलाई तीन में है बालाजी नाश्ता सेंटर

सीएम हाउस से चंद कदम दूर भिलाई तीन में है बालाजी नाश्ता सेंटर

बागेश्वर धाम में है चमत्कारिक पेड़
संजू तिवारी का कहना है कि वो पिछले 4-5 सल से बागेश्वर धाम जा रहा है। पं. धीरेंद्र शास्त्री के ऊपर साक्षात भगवान बजरंग बली (बागेश्वर धाम) की कृपा है। जो लोग उन्हें पाखंडी बोल रहे हैं वो उन्हें नहीं जानते। उसने कहा कि बागेश्वर धाम में चमत्कार वहां स्थित एक पेड़ की वजह से होता है। परिसर में एक वट वृक्ष है। अगर किसी को भूत प्रेत बाधा होती है। वो उस पेड़ के पास जाते ही झूमने लगता है। वहीं लेट जाता है। वो तब तक वहां से नहीं आ पाता जब तक उसके ऊपर से भव बाधा दूर नहीं हो जाती है।

पं. धीरेंद्र शास्त्री, बागेश्वर धाम

पं. धीरेंद्र शास्त्री, बागेश्वर धाम

10 लाख लोगों के बीच से किसी को नाम लेकर उठाना माइंड रीडिंग नहीं
संजू तिवारी ने कहा कि वो बाबा के कई कार्यक्रम में गए हैं। सागर, हटा, दमोह में उनके कई बड़े-बड़े कार्यक्रम हुए हैं। लोग कहते हैं कि बाबा माइंड रीडिंग करते हैं। ऐसा बोलने वाले लोग ये जवाब दे दें कि क्या कोई 10 लाख लोगों में से किसी एक को नाम लेकर बुला सकते हैं। यह काम पंडित धीरेंद्र शास्त्री करते हैं। इतना ही नहीं वो उस व्यक्ति की समस्या को बोलने से पहले कागज पर लिख देते हैं। उसका समाधान भी बताते हैं। इसे माइंड रीडिंग नहीं बोला जा सकता है।
हम दूसरों के धर्म पर नहीं बोलते तो उन्हें भी बोलने का अधिकार नहीं
संजू का कहना है कि भारत देश में अलग-अलग धर्म के लोग रहते हैं। कोई कैंडल जला रहा है। कोई दरगाह में चादर चढ़ा रहा है। हम तो उनके धर्म के बारे में कुछ भी नहीं बोलते हैं। हमने उनसे कभी नहीं पूछा कि आप चादर क्यों चढ़ा रहे हो? कैंडल क्यों जला रहे हो? तो भी वो हमारे धर्म के अनुयाइयों पर सवाल क्यों उठाते हैं। रही बात बागेश्वर धाम की तो जो वहां जाएगा और वहां लाइव देखेगा उसकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी।

संजू ने बताया कि बागेश्वर धाम की सेवा पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पूर्वज भी करते थे और वर्तमान में वह कार्य उन्हें मिला है। उन्हें भगवान बजरंगबली की सिद्धी प्राप्त है। साक्षात वरदान मिला है। संजू का कहना है कि वो पं. धीरेंद्र शास्त्री के भक्त हैं। उनके नाम से दुकान खेली है और जब तक जिंदा रहेंगे उनके ही भक्त रहेंगे।