भिलाईः बंगला नंबर 32/2 में देर रात तक चलती रही जांच, IAS दंपती को भी नहीं जाने दिया बंगले में; ED के हाथ कुछ बड़ा लगा?

आईएएस अन्बलगन पी के बंगले में देर रात तक रही ईडी की टीम - Dainik Bhaskar

भिलाई। IAS अन्बलगन पी और उनकी पत्नी IAS अलरमेल मंगईडीह के भिलाई स्थित बंगले में शुक्रवार को देर रात तक ईडी की कार्रवाई चलती रही। लगभग 24 घंटे की छानबीन और जांच के बाद ED के कुछ अधिकारी दस्तावेज लेकर बंगले से बाहर निकले। बताया जा रहा है कि यहां से ED के हाथ कुछ बड़ा लगा है। इसलिए कार्रवाई चलने तक दोनों IAS पति-पत्नी को बंगले से नहीं जाने दिया गया था।

भिलाई टाउनशिप के 32 बंगला क्षेत्र के एक दुकान संचालक ने बताया कि उसके पास गुरुवार रात 8-9 बजे के बीच दो गाड़ियां आकर रुकीं। उन्होंने पूछा कि बंगला नंबर 32/2 कौन सा है। दुकान संचालक ने जैसे ही उन्हें बताया कि वो बंगला कौन सा है दोनों गाड़ियां सीधे वहीं जाकर रुकीं। इसके बाद उन लोगों ने दरवाजा खुलवाया सीधे अंदर चले गए। सुबह पता चला कि वो लोग ईडी वाले थे।

दिन में भी उन्होंने काम वाली बाई, माली और ड्राइवर को छोड़कर किसी को न अंदर आने दिया और न अंदर से बाहर जाने दिया। बंगले से निकलने वाले लोगों ने कुछ भी बोलने से मना किया, लेकिन उन्होंने ये जरूर बताया कि उन लोगों को वहां से बड़ी मुश्किल से जाने दिया गया।

गुरुवार रात से लगातार डटे हुए हैं ईडी के अधिकारी।

गुरुवार रात से लगातार डटे हुए हैं ईडी के अधिकारी।

सौम्या चौरसिया के यहां भी आई थी यही टीम
IAS अन्बलगन पी के बंगले में भी ED के वही अधिकारी आए हैं, जो सौम्या चौरसिया के भिलाई स्थिल निवास में आ चुके हैं। टीम में एक महिला अधिकारी सहित करीब 5-6 अधिकारी हैं और करीब 9-10 सुरक्षा कर्मी थे। टीम ने सभी सुरक्षाकर्मियों को बंगले के अंदर तैनात कर दिया था।

रायपुर से दूध देने वाले वाला पहुंचा तो बाहर से कर दिया वापस

रायपुर से दूध देने वाले वाला पहुंचा तो बाहर से कर दिया वापस

कई घंटे तक दोनों अधिकारियों से की गई पूछताछ
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ED के अधिकारियों ने कार्रवाई के दौरान दोनों IAS पति पत्नी से कई घंटे तक पूछताछ भी की है। जिसका उनके द्वारा जवाब दिया गया। छत्तीसगढ़ में चल रही ED की ये पूरी कार्रवाई कोयला घोटाले से जुड़ी हुई है। ED ने इससे पहले कोयले पर अतिरिक्त चार्ज लगाकर वसूली के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।