SKY vs ABD: पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सूर्यकुमार यादव को इस मामले में डिविलियर्स से बेहतर बताया, जानें

मुंबई। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव ने शतक लगाकर धमाल मचा दिया। यह उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक रहा। मौजूदा समय में सूर्यकुमार को टी20 का बेस्ट प्लेयर माना जा रहा है। उनके खेलने की शैली की हमेशा से दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से तुलना की जाती रही है। 

डिविलियर्स, क्रिस गेल और कुछ अन्य खिलाड़ियों ने भी टी20 क्रिकेट में असाधारण परिणाम हासिल किए हैं, लेकिन इस समय सूर्या जो कर रहे हैं, उसने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है। अब सोशल मीडिया पर यह सवाल उठने लगा है कि क्या सूर्यकुमार टी20 फॉर्मेट में अब तक के बेस्ट प्लेयर हैं? 

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने इस मामले में एक बड़ी बात कही है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि टी20 में सूर्यकुमार महान डिविलियर्स की तुलना में थोड़े बेहतर हैं। राजकोट में तीसरे और अंतिम टी20 में श्रीलंका पर भारत की 91 रन की शानदार जीत के बाद एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में जडेजा ने डिविलियर्स और सूर्यकुमार को लेकर बयान दिया। चाहे वह ताकत हो, कलाई का काम हो, निरंतरता हो या हिटिंग एंगल हो, जडेजा ने दोनों की तुलना करते हुए कई पहलुओं के बारे में बात की।

जडेजा ने कहा- एबी डिविलियर्स उन बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें हमने देखा है, इसमें कोई संदेह नहीं है। सूर्यकुमार की निरंतरता थोड़ी अधिक है। मुझे लगता है कि वह डिविलियर्स के हिटिंग स्किल के साथ अपने गेम में पावर भी जोड़ते हैं। सूर्यकुमार की कलाई का खेल डिविलियर्स से थोड़ा बेहतर है। कलाई का खेल डिविलियर्स के पास नहीं था। तो आप जिन हिस्सों में छक्के लगाने की बात करते हैं, वे सभी कलाई के कारण हैं। मैदान के हर तरफ सूर्या की कलाई डिविलियर्स से भी बेहतर काम करती है।

सूर्यकुमार ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 में शनिवार को 51 गेंद में 112 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार ने टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी करने के तरीके को बदल दिया है। इतना ही नहीं सूर्यकुमार छक्के लगाते वक्त गिरते भी हैं, लेकिन कभी चोटिल नहीं हुए। उनकी फिटनेस भी कमाल की है। 32 वर्षीय यह विस्फोटक बल्लेबाज अब 10 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में नजर आएगा।