छत्तीसगढ़ः धर्मांतरण को लेकर बवाल,चर्च में तोड़-फोड़, ग्रामीणों ने पुलिस पर ही कर दिया हमला; एसपी गंभीर रूप से घायल

नारायणपुर। जिले में धर्मांतरण को लेकर बवाल लगातार जारी है। रविवार को इसी बात को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। अब सोमवार को इसी के विरोध में आदिवासी समाज ने बंद बुलाया था। यहां धरना प्रदर्शन करनी तैयारी थी। मगर कुछ लोग भड़क गए और चर्च में तोड़-फोड़ करने लग गए। यह देखकर पुलिस उन्हें समझाने गई थी, लेकिन पुलिस पर ही ग्रामीणों ने हमला कर दिया। जिसमें जिले के एसपी सदानंद कुमार गंभीर रूप से घायल हुए हैं। लोगों ने उनका सिर फोड़ दिया है। जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। सदानंद कुमार के सर पर टांके भी लगाए गए हैं। उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

दरअसल ये पूरा विवाद शनिवार रात से शुरू हुआ था। बताया गया कि कुछ लोग गोर्रा गांव में हथियार और लाठी-डंडा लेकर घुसे थे। यहां इन लोगों ने गांव के लोगों से मारपीट की। फिर जब पूरे गांव के लोग जमा हो गए। तब हमलावर मौके से भाग निकले थे।

इसके बाद ग्रामीणों ने अगले दिन बैठक बुलाई थी। इस बैठक में भी दूसरे पक्ष के लोग पहुंचे और एक दूसरे पर लाठी डंडे से हमला कर दिया। उधर इस बात की सूचना ऐड़का थाना पुलिस को मिली तो पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। वहां भी भीड़ हिंसक हो गई और ऐंड़का थाने के टीआई तुलेश्वर जोशी पर हमला कर दिया। इस हमले में भी टीआई घायल हुए थे। ग्रामीणों ने उनके साथ हुई मारपीट की शिकायत थाने में भी दर्ज कराई थी। जिसकी जांच जारी है।

जानकारी मिली है कि ये शनिवार की घटना को लेकर आदिवासी समाज ने सोमवार को नारायणपुर बंद बुलाया साथ ही धरना प्रदर्शन करने की तैयार थी। इसी वजह से बड़ी संख्या में लोग नारायणपुर में जमा हुए थे। मगर कुछ लोग फिर भड़क गए।

बताया गया कि कुछ लोग चर्च में पहुंचे और वहां तोड़फोड़ करने लगे। पुलिस की टीम पहले से तैनात थी। ये देखकर पुलिस की टीम इन्हें समझाने गई थी। लेकिन भीड़ भड़क गई और एसपी सदानंद कुमार पर हमला कर दिया। जिससे उनके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों ने नियंत्रित करने में लगी हुई है।