उमा भारती का बड़ा बयान, कहा- राम भक्ति पर BJP का कॉपीराइट नहीं, भगवान का भक्त कोई भी हो सकता है

छिन्दवाड़ा। मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती अपने बयानों के चलते खूब सुर्खियां बटोरती हैं, जहां बीते दिनों उन्होंने भोपाल में लोधी समाज के लोगों को सोच समझकर बीजेपी को वोट देने की बात कही थी, तो वहीं अब उन्होंने भगवान राम और हनुमान की भक्ति पर एक बड़ा बयान दिया है। 
छिंदवाड़ा पहुंची भाजपा नेत्री उमा भारती ने कहा है कि भगवान राम और हनुमान भक्ति भाजपा का कॉपीराइट नहीं है, भगवान राम का भक्त कोई भी हो सकता है। भगवान राम और हनुमान BJP के कार्यकर्ता नहीं हैं। जब BJP का अस्तित्व नहीं था, जब मुगल शासन था, अंग्रेजों का शासन था, तब भी भगवान राम और हनुमान थे। अगर हम BJP वालों ने ये भ्रम पाल लिया है कि नहीं हमने आंखें खोली, तब सूरज-चांद निकल आए, तो फिर ये हमारे लिए विनाशकारी साबित होगा। दरअसल उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ के द्वारा सिमरिया में बनाया गया हनुमान मंदिर को लेकर पूछे गए सवाल में यह जवाब दिया । 

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान का किया समर्थन
उमा भारती ने शस्त्र रखे जाने के बयान पर कहा कि शस्त्र रखना गलत नहीं है, भगवान राम ने भी वनवास काल में शस्त्र को ना छोड़ने की प्रतिज्ञा ली थी। उमा भारती ने इस दौरान मंत्री ऊषा ठाकुर और प्रज्ञा सिंह के बयान का भी समर्थन किया।  उनका कहना था कि शस्त्र रखना गलत नहीं है बल्कि हिंसक विचार रखना गलत है।  

कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची थी उमा भारती
 उमा भारती विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए छिंदवाड़ा पहुंची थी इस दौरान सर्किट हाउस में उन्होंने विशेष रूप से पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह बयान दिए। उमा भारती ने कहा कि छिंदवाड़ा से गहरा लगाव है, पहले भी वह जामसावली मंदिर आती थीं। चुनाव के समय जबलपुर के एक समर्थक ने उन्हें कलाकंद का केक लाकर दिया था, जिसको लेकर कांग्रेस ने उस को अंडे का केक बता कर खूब बवाल मचाया था। लेकिन चुनाव परिणाम जब आए तो एक बात साफ हो गई कि किसे अंडा और किसे कलाकंद मिला। 

सेंसर बोर्ड को हटा देना चाहिए बेशरम रंग गाना
उमा भारती ने शाहरुख खान के फिल्म पठान के बेशर्म रंग गाने को लेकर बयान देते हुए कहा कि सेंसर बोर्ड को यह दृश्य हटा देना चाहिए। भाजपा की सरकार है और यह बिल्कुल हटना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म का कोई अपमान नहीं होना चाहिए।