तेज रखो चाकू की धार, पापियों का करो अंत! लव जिहाद पर प्रज्ञा ठाकुर के तल्ख तेवर

नईदिल्ली I भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कर्नाटक में हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या के बारे में चिंता व्यक्त की. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हिंदुओं को उन पर और उनकी गरिमा पर हमला करने वालों को जवाब देने का अधिकार है. भोपाल से भाजपा की सांसद ने प्रज्ञा ठाकुर ने हिंदुओं को अपने घरों में चाकुओं की धार को तेज रखने का भी आह्वान किया, क्योंकि सभी को अपनी रक्षा खुद करनी है. कर्नाटक के शिवमोग्गा में ठाकुर ने कहा, “उनके पास लव जिहाद की परंपरा है, अगर वो कुछ नहीं करते हैं तो लव जिहाद करते हैं. अगर वे प्यार भी करते हैं तो उसमें जिहाद करते हैं। हम (हिंदू) भी प्यार करते हैं, भगवान से प्यार करते हैं, एक संन्यासी अपने भगवान से प्यार करता है.”

शिवमोग्गा में रविवार को हिंदू जागरण वेदिका के दक्षिण क्षेत्र के वार्षिक समारोह में प्रज्ञा ठाकुर ने हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा, “संन्यासी कहते हैं कि ईश्वर द्वारा बनाई गई इस दुनिया में सभी अत्याचारियों और पापियों का अंत करो, अन्यथा प्रेम की सच्ची परिभाषा यहां नहीं बचेगी. तो लव जिहाद में शामिल लोगों को उसी तरह जवाब देना चाहिए. अपनी बेटियों की रक्षा करो, उन्हें सही मूल्य सिखाओ.”

अपने घरों में रखों धारदार हथियार

साथ ही उन्होंने कहा, “अपने घरों में हथियार रखो और कुछ नहीं तो कम से कम सब्जी काटने के लिए चाकू, धारदार हथियार रखो, पता नहीं क्या स्थिति आ जाए जब इसका इस्तेमाल करना पड़े. आत्मरक्षा का अधिकार सभी को है, अगर कोई हमारे घर में घुसपैठ करता है और हम पर हमला करता है. उसको करारा जवाब देना हमारा अधिकार है.

मिशनरी संस्थानों में बच्चों को न पढ़ाने की सलाह

इसके साथ ही प्रज्ञा ठाकुर ने माता-पिता को अपने बच्चों को मिशनरी संस्थानों में नहीं पढ़ाने की सलाह दी. कहा कि ऐसा करके आप अपने लिए वृद्धाश्रमों के द्वार ही खोलेंगे. उन्होंने कहा, “ऐसा करके (मिशनरी संस्थानों में बच्चों को पढ़ाकर) बच्चे आपके एवं आपकी संस्कृति के नहीं रहेंगे. वे वृद्धाश्रमों की संस्कृति में पले-बढ़ेंगे और स्वार्थी बन जाएंगे.”

हिंदू संगठन के कार्यक्रम में बोलते हुए प्रज्ञा ने कहा कि अपने घर में पूजा कीजिए, अपने धर्म और शास्त्रों के बारे में पढ़िए और अपने बच्चों को इनके बारे में बताइए, ताकि बच्चे हमारी संस्कृति एवं मूल्यों को जान सकें.