भारत का पहला विकेट गिरा, कप्तान राहुल 10 रन बनाकर आउट, तैजुल ने लिया विकेट

Ind vs Ban 2nd Test Day 2 Live Score: India vs Bangladesh Today Test Match Scorecard Result News Updates in Hi

ढाका। भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला ढाका में खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया की बल्लेबाजी जारी है।

भारत का पहला विकेट गिरा

27 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा है। कप्तान लोकेश राहुल 45 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। तैजुल इस्लाम ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट किया। राहुल ने अपनी पारी में एक चौका लगाया। अब चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल क्रीज पर हैं। ये जोड़ी एक बार फिर बड़ी साझेदारी कर भारतीय टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाना चाहेगी।

मैच में पहले दिन क्या हुआ ?

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए नजमुल हसन और जाकिर की जोड़ी ने 39 रन जोड़े। 12 साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने भारत को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने जाकिर हसन को लोकेश राहुल के हाथों कैच कराया। इसके तीन गेंद बाद ही अश्विन ने शान्तो के पवेलियन भेज दिया। मोमिनुल और कप्तान शाकिब ने तीसरे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी की। उमेश ने शाकिब को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही।  

मोमिनुल एक छोर पर जमे रहे, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। मोमिनुल ने कई बल्लेबाजों के साथ 40 रन से ज्यादा की साझेदारी की, लेकिन अर्धशतकीय साझेदारी नहीं कर सके। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 84 रन मोमिनुल हक ने बनाए। 26 रन बनाने वाले मुश्फिकुर रहीम टीम के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे। लिटन दास ने 25 और शान्तो ने 24 रन की पारी खेली। भारत के लिए उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट लिए। वहीं, जयदेव उनादकट को दो विकेट मिले। अंत में बांग्लादेश की टीम 227 रन पर सिमट गई।  

इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में आठ ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 19 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल तीन और शुभमन गिल 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय बांग्लादेश के स्कोर से 208 रन पीछे थे।