बिलासपुरः पति ने पीट-पीटकर पत्नी को मार डाला, चरित्र पर करता था शक, पहले झगड़ा हुआ, फिर सड़क पर घसीट-घसीट कर डंडों से पीटा

बिलासपुर। जिले में एक पति ने अपनी पत्नी की लात-घूंसे और डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपी ने महिला से दूसरी शादी रचाई थी और उसके चरित्र पर शक करता था। बुधवार की रात भी इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ, तब पति ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। महिला के शरीर पर पिटाई के निशान भी है। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र का है।

ग्राम पंचायत लिमतरा निवासी शंकर सूर्यवंशी (45) पिता बलदाऊ सूर्यवंशी शराब पीने का आदी था। करीब डेढ़ साल पहले उसने चंद्रिका सूर्यवंशी (29) नाम की महिला से दूसरी शादी रचाई थी। शादी के कुछ समय तक सब ठीक था। लेकिन, बाद में वह शराब के नशे में अपनी पत्नी से आए दिन मारपीट करता था। बताया जा रहा है कि शंकर अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था।

रात में हुआ झगड़ा, पड़ोसियों ने पुलिस को दी सूचना
बुधवार की रात शंकर सूर्यवंशी शराब के नशे में अपने घर पहुंचा। इस दौरान फिर से दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। इस दौरान शंकर हाथ-मुक्के व डंडे से घसीट-घसीट कर उसकी बेरहमी से पिटाई करता रहा। महिला के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी।

पुलिस पहुंची तब हो गई थी मौत
इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस गांव पहुंची। लेकिन, तब तक काफी देर हो गई थी। महिला की लाश घर में पड़ी थी। पुलिस की पूछताछ में शंकर ने मारपीट के बाद उसकी मौत होने की जानकारी दी। पुलिस ने आसपास के लोगों से भी पूछताछ की। पुलिस का कहना है कि फिलहाल, आरोपी पति को हिरासत में लेकर मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है। महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पीएम रिपोर्ट के बाद हत्या का अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

महिला की सास गई थी दूसरे गांव
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि शंकर सूर्यवंशी के साथ घर में उसकी पत्नी चंद्रिका और मां रहती थी। बुधवार को उसकी मां किसी काम से दूसरे गांव रिश्तेदार के यहां गई थी। घटना के समय घर में दोनों पति-पत्नी ही मौजूद थे। इस दौरान झगड़ा होने के बाद शंकर ने पत्नी को इतना मारा की उसकी मौत हो गई। पुलिस शंकर को पकड़कर पूछताछ कर रही है।

पति को छोड़कर चली गई थी पत्नी, तब की दूसरी शादी
प्रशिक्षु थाना प्रभारी व डीएसपी नुपुर उपाध्याय ने बताया कि आरोपी शंकर सूर्यवंशी ने चंद्रिका से दूसरी शादी की थी। उसकी पहली पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी, जिसके बाद से वह अकेले रह रहा था। करीब डेढ़ साल पहले ही उसने महिला को चूड़ी पहनाकर दूसरी शादी की थी।

चरित्र शंका के चलते कुल्हाड़ी मार कर पत्नी की हत्या
जिले में एक युवक ने अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी। उसने अपनी पत्नी को इसलिए मार दिया क्योंकि उसे शक था कि उसकी पत्नी का किसी और लड़के से अवैध संबंध है। इसी वजह से दोनों के बीच एक बार फिर विवाद हुआ। तब युवक ने कुल्हाड़ी से पत्नी के सिर पर कई वार किए। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मामला तखतपुर थाना क्षेत्र का है। बीजा निवासी जगेंद्र साहू(38) अपनी पत्नी निशा साहू(32) और 3 बेटियों के साथ डेढ़ महीने पहले ही गांव लौटा है। इसके पहले वह बिलासपुर के सकरी इलाके में रह रहा था। जगेंद्र घर का खर्चा चलाने के लिए बढ़ई का काम करता था। जगेंद्र को अपनी पत्नी की चरित्र पर पर शक था। युवक से अवैध संबंध के चलते ही दोनों के बीच कई बार विवाद हो चुका था। बात इतनी आगे बढ़ गई थी कि डेढ़ महीने पहले जगेंद्र अपनी पत्नी को लेकर गांव में आकर रहने लगा गया था। मगर दोनों के बीच झगड़ा शांत नहीं हो रहा था। जब पति-पत्नी खेल में काम करने गए थे, तब पुरानी बात को लेकर झगड़ा हुआ और आरोपी ने कुल्हाड़ी से हमला कर अपनी पत्नी की हत्या कर दी।