IND W vs AU W: भारत के काम न आया रिचा घोष का संघर्ष, 7 रन से हारी महिला टीम; 3-1 से गंवाई सीरीज

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम एक बार फिर लक्ष्य से कुछ रन पीछे रह गई। भारतीय बल्लेबाज आखिरी इंपैक्ट एक बार फिर से नहीं डाल पाए। आस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारत को 7 रन से मात देकर 3-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने 3 विकेट पर 188 रन बनाया। इसके जवाब में भारतीय महिला टीम 181 रन ही बना सकी।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गेंदबाजी में कप्तान से मिसकैल्कुलेशन हुआ। हरमनप्रीत ने प्रयोग करने के चक्कर में अपने प्रमुख गेंदबाजों से पूरा ओवर नहीं करवाया। इसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने 10-15 रन अधिक बनाए और यही मैच का अंतर साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलिस पेरी ने ताबड़तोड़ नाबाद 72 रन की पारी खेली। जबकि ऐश्ली गार्डनर ने 42 रन बनाए। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने दो और राधा यादव को एक विकेट मिला।

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने तेज शुरुआत की। स्मृति मांधना तेज रन बनाने के चक्कर में 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गई। इसके बाद तीसरे मैच में अर्धशतक जमाने वाली शेफाली भी कुछ खास नहीं कर सकीं और 20 रन के निजी स्कोर पर ब्राउन का शिकार हो गईं। जेमिमा रॉड्रिग्स ने एक बार फिर निराश किया। वह मात्र 8 रन बना सकीं। इसके बाद देविका वैद्य और कप्तान हरमनप्रीत ने मोर्चा संभाला। दोनों ने 45 गेंद पर 72 रन की साझेदारी की।

काम न आया रिचा का संघर्ष

हरमनप्रीत के आउट होने के बाद रिचा घोष ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। पहले देविका वैद्य के साथ 17 गेंद में 28 रन की साझेदारी की। इसके बाद अंत में दीप्ति शर्मा के साथ 16 गेंद पर 32 रन की साझेदारी की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं। रिचा ने 19 गेंद पर नाबाद 40 रन बनाए वहीं दीप्ति ने 8 गेंद पर 12 रन। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऐश्ली गार्डनर और अलाना किंग को दो-दो विकेट मिले। जबकि डार्सी ब्राउन को एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। पांचवां मैच अब महज औपचारिक रह जाएगा।