Who Is Pappu?: लोकसभा में महंगाई समेत कई मुद्दों पर गरजीं महुआ मोइत्रा, हिमाचल में हार पर पूछा- अब पप्पू कौन?

नईदिल्ली I संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान आज का दिन हंगामे की भेंट रहा। अपने बयानों के कारण अकसर चर्चा में रहने वाली टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा मंगलवार को लेकसभा में जमकर गरजीं। लोकसभा में उन्होंने महंगाई, ईडी की कार्रवाई और हालिया चुनावी नतीजों पर उन्होंने सरकार को जमकर घेरा। इस दौरान उन्होंने तंज कसते हुए यह भी कहा कि सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष अपने गृहराज्य में भी सरकार बनाने में फेल हो गए ऐसे में अब पप्पू कौन है?

सरकार पर हमला करते हुए टीएमसी सांसद मोइत्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री विकास के बारे में झूठे दावे करते हैं। तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर साल फरवरी में बड़े जोर-शोरों से दावे करती है कि हमारे देश की इकॉनामी दुनिया में सबसे तेज गति से वृद्धि कर रही है, लेकिन कई रिपोर्ट्स में सामने आया है कि असली पप्पू कौन है? इस दौरान उन्होंने कहा कि औद्योगिक उत्पादन, तकनीकी और मैन्यूफैक्चरिंग आउटपुट में तेजी से गिरावट आई है।

लोकसभा में बजट अनुमान से ज्यादा फंड्स की जरूरत बताने पर मोइत्रा ने नरेंद्र मोदी सरकार पर भारत के विकास के बारे में झूठ फैलाने का आरोप लगाया। साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से अर्थव्यवस्था पर नियंत्रण करने की अपील की। टीएमसी सांसद ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था डाउनहिल हो रही है।

पूछा अब पप्पू कौन?
केंद्र को आर्थिक मोर्चे पर घेरते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद ने कहा कि “इस सरकार और सत्ताधारी दल ने पप्पू शब्द गढ़ा। आप इसका इस्तेमाल अत्यधिक अक्षमता को बदनाम करने और इंगित करने के लिए करते हैं। लेकिन आंकड़े बताते हैं कि असली पप्पू कौन है।

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों का हवाला देते हुए टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने दावा किया कि अक्टूबर में देश का औद्योगिक उत्पादन चार प्रतिशत घटकर 26 महीने के निचले स्तर पर आ गया। इसके साथ ही मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में भी 5.6 प्रतिशत तक गिरावट आ गई है।  गौरतलब है कि मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर अभी भी नौकरियों का सबसे बड़ा उत्पादक है। 

हिमाचल में हार पर महुआ का तंज
लोकसभा में उन्होंने हाल ही में संपन्न हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार को लेकर भी निशाना साधा। भाजपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष अपने गृह राज्य में भी नहीं जीत सके।’अब पप्पू कौन है?’