छत्तीसगढ़ : स्कूटी में घुसे अजगर का रेस्क्यू, गाड़ी के पुर्जे खोलकर निकाला गया 10 फीट लंबा सांप, लोगों की भीड़ लगी

मनेंद्रगढ़ I मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में एक ढाबे के बाहर खड़ी स्कूटी में अजगर घुस गया। मनेंद्रगढ़-जनकपुर मार्ग पर घाघरा बैरियर पर स्कूटी खड़ी थी। जब लोगों की नजर इस अजगर पर पड़ी, तो उनके होश उड़ गए। अजगर इस तरह से स्कूटी में घुस गया था कि उसे निकालना आसान नहीं था। अजगर करीब 10 फीट लंबा था। उसे निकालने के लिए गाड़ी खोलनी पड़ी।

लोगों ने अजगर होने की खबर स्नेक रेस्क्यू टीम को दी। इसके बाद सोमवार को ही स्नेक रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और गाड़ी को खोलकर अजगर को बाहर निकाला गया। अजगर को जंगल में छोड़ दिया गया है। मनेंद्रगढ़ के वनांचल क्षेत्र होने के कारण अक्सर यहां तेंदुआ, भालू, हाथी और अजगर रिहायशी इलाकों में घुस आते हैं।

ग्रामीणों ने अजगर का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सबसे बड़ी बात ये है कि जब अजगर वहां निकला, तो उस समय ढाबे पर स्थानीय विधायक गुलाब कमरो भी मौजूद थे। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद विशालकाय अजगर को बाहर निकाला। स्थानीय लोगों ने बताया कि एक युवक ढाबे में खाना खाने आया था, ये उसी की स्कूटी थी। हालांकि युवक के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। अजगर के निकलने के बाद वो तुरंत मौके से रवाना हो गया।