ये है भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सिक्स हिटिंग मशीन, नाम रख लें याद

नई दिल्ली: डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की रोमांचक जीत में, युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिचा घोष का महत्वपूर्ण योगदान रहा। 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जब भारतीय टीम ने 2 ओवर के भीतर हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना का विकेट गंवा दिया। उस वक्त 21 गेंद पर 40 रन की दरकार थी।

रिचा ने खेली 13 गेंद पर 26 रन की पारी

बल्लेबाजी करने आई रिचा ने 13 गेंद पर 26 रन बनाकर टीम इंडिया को मैच में बराबरी दिला दी। उन्होंने 26 रन की अपनी पारी में 3 छक्के लगाए। इसके अलावा जब सुपर ओवर में टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उन्होंने दूसरी ही गेंद पर छक्का लगाकर टीम की स्थिति को मजबूत कर दिया।

नतीजा भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 21 रन का लक्ष्य रखा, जिसे रेणुका सिंह ने डिफेंड करते हुए टीम इंडिया को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही टीम ने 5 मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली।

कप्तान हरमन ने की तारीफ

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रिचा की जमकर तारीफ की और कहा कि “मैं हमेशा उनका समर्थन कर रही थीं, तब भी जब वह रन नहीं बना रही थीं। अपने शुरूआती दिनों में, वह थोड़ा संघर्ष कर रही थीं, लेकिन मैं हमेशा उनका समर्थन कर रही थीं। इस मैच में उन्होंने अपनी पावर-हिटिंग का प्रदर्शन किया, जो हमने घरेलू मैचों में भी देखा है।”

पहले वनडे में भी रिचा ने प्रभावित किया

पहले वनडे में भले ही टीम इंडिया को हार मिली थी, लेकिन उस मैच में भी रिचा ने 20 गेंद पर 36 रन की तेजतर्रार पारी खेली थी। उन्होंने 36 रन की पारी में दो छक्के भी लगाए थे।

अब ब्रेबोर्न में होगा मुकाबला

पांच मैचों की सीरीज के बाकी बचे तीन मैचों के लिए टीम ब्रेबोर्न स्टेडियम जाएंगी। तीसरा टी20 मैच 14 दिसंबर को खेला जाएगा। फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता था।