छत्तीसगढ़ : जंगली सुअर कुएं में गिरा, निकाला तो किया हमला, लोगों ने रस्सियां डालकर बाहर खींचा, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

बलौदाबाजार I बलौदाबाजार के पलारी में रविवार को एक जंगली सुअर खेतों के रास्ते शहर में आ घुसा। वो गांधी चौक के आसपास गलियों में डबरी किनारे बाड़ी और घरों में जाकर छिपने लगा, लेकिन लोगों की भीड़ उसे दौड़ाती रही। इस दौरान भागते-भागते जंगली सुअर ने गांधी चौक स्थित शासकीय कुएं में छलांग लगा दी। इसके बाद जैसे-तैसे लोगों ने उसे रस्सी के सहारे बाहर निकाला, जिससे उसकी जान बच सकी।

इधर जैसे ही जंगली सुअर कुएं से बाहर निकला, उसने एक व्यक्ति को घायल कर दिया और भाग गया। वो सामने गली में भागकर मेघु वर्मा के घर में जा घुसा। परिवार के लोग इससे दहशत में आ गए। बड़ी ही हिम्मत करके घरवालों ने बाहर से घर का दरवाजा बंद किया, ताकि जंगली सुअर भाग न सके। इसके बाद घटना की सूचना वन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रस्सी से इसे बांधा और उसे ले जाकर धमनी के जंगल में छोड़ा।

भीड़ को कंट्रोल करने पुलिस रही तैनात

जंगली सुअर जब भागते हुए लोगों की बाड़ी और घरों में घुस रहा था, तो उस दौरान करीब दो घंटे तक पलारी के गांधी चौक स्थित बस्ती में अफरातफरी मची रही। लोग काफी डरे हुए थे, क्योंकि जंगली सुअर किसी पर भी हमला कर सकता था। लोग उसे भगाने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान जंगली सुअर ने भी लोगों से डरकर कुएं में छलांग लगा दी थी। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और भीड़ को कंट्रोल किया। वन विभाग द्वारा जंगली सुअर का रेस्क्यू कर लेने से लोगों ने राहत की सांस ली।

वन विभाग के डिप्टी रेंजर केशरी लाल जायसवाल ने बताया कि पलारी के एक घर में घुसे जंगली सुअर को पकड़कर धमनी के जंगल में छोड़ा गया है। लोगों की सूझबूझ और पुलिस की तत्परता से सुअर की भी जान बच गई और लोगों को भी कोई नुकसान नहीं हुआ।