Video: दोहरा शतक लगाने के दिन नेट्स पर दो बार बोल्ड हुए थे ईशान किशन, शुभमन गिल के सामने किया खुलासा

नईदिल्ली I भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज समाप्त हो चुकी है। टीम इंडिया शनिवार (10 दिसंबर) को तीसरे वनडे को जीतकर क्लीन स्वीप से बच गई। मेजबान टीम ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। चटगांव में तीसरे मुकाबले में ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी की और दोहरा शतक लगाया। उन्होंने मैच के बाद बीसीसीआई टीवी के लिए शुभमन गिल को इंटरव्यू दिया। इस दौरान किशन ने खुलासा किया कि मैच से पहले अभ्यास सत्र के दौरान वह दो बार क्लीन बोल्ड हुए थे।

ईशान भारत के लिए दोहरा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा ने ऐसा किया था। उन्होंने 126 गेंद पर दोहरा शतक लगाकर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा। वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर ने 2015 विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 215 रन की पारी खेली थी। गेल ने ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में 138 गेंद पर दोहरा शतक लगाया था।

शुभमन गिल और ईशान किशन की बातचीत के कुछ अंश:
गिल:
 कल (शुक्रवार) भी हमारा अभ्यास सत्र था, आप क्यों नहीं आए?

ईशान: मैं अभ्यास सत्र से कभी दूर नहीं रहता। मैं हमेशा मौजूद रहता हूं।

गिल: लेकिन आप (शुक्रवार) कल नहीं आए?

ईशान: मैं वहां था, शायद आपने मुझे नहीं देखा।

गिलः मैं कल वहां था, लेकिन आप वहां नहीं थे, लेकिन जब आपको पता चला कि आप प्लेइंग इलेवन में हैं तो आप अभ्यास सत्र के लिए आए।

ईशान: नेट्स में मुझे दो बार बोल्ड किया गया।

इसके बाद ईशान ने तीसरे वनडे की सुबह नेट सेशन में हिस्सा लेने के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने, ”पिछले मैदान पर नेट्स में विकेट अच्छे नहीं थे इसलिए मैंने आज सुबह यहां नेट्स में बल्लेबाजी करने के बारे में सोचा। अन्य खिलाड़ियों ने भी नेट्स में काफी बल्लेबाजी की थी और यहां बल्लेबाजी मददगार थी। सूर्या भाई ने भी टी20 विश्व कप के दौरान ऐसा ही किया था और वह काफी सफल रहे थे। मैंने भी वैसा ही किया और मुझे 200 रन मिले।”