Video:बाबर आजम ने कर दी ऐसी गलती खुद हो गए हैरान, लौटना पड़ा पवेलियन

नईदिल्ली I पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम मुसीबत में पड़ती दिख रही है. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को चौथी पारी में जीत के लिए 355 रनों का लक्ष्य दिया है. इस लक्ष्य के सामने पाकिस्तान ने अपने सबसे बड़े बल्लेबाज बाबर आजम को खो दिया. लेकिन इसमें ज्यादा गलती पाकिस्तान के कप्तान की रही जिन्होंने गेंद को समझने में गलती कर दी और बोल्ड हो गए.

पाकिस्तान को जीत के लिए 355 रन बनाने हैं. मेहमान टीम को सधी हुई शुरुआत मिली थी. अब्दुल शफीक ने 94 गेंदों पर 45 रन बनाए थे. उनके सलामी जोड़ीदार इमाम उल हक पारी की शुरुआत करने नहीं आए थी. उन्हें मांसपेशियों मे समस्या हो गई थी और इसलिए वे एमआरआई के लिए चले गए थे. मोहम्मद रिजवान ने पारी की शुरुआत की थी. रिजवान 30 रन बनाकर आउट हो गए थे.

रॉबिन्सन ने किया बोल्ड

शफीक पहले आउट हुए इसके बाद बाबर का विकेट गिरा. पारी का 19वां ओवर फेंकने आए थे ऑली रॉबिन्सन. ओवर की पांचवीं गेंद पर बाबर बोल्ड हो गए.रॉबिन्सन की गेंद ऑफ स्टंप के बाहर थी और इसे बाबर ने समझने में गलती कर दी. उन्होंने गेंद को छोड़ना चाहा क्योंकि उन्हें लगा कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल जाएगी. ऐसा हुआ नहीं और गेंद ऑफ स्टंप के टॉप पर लगी और बाबर को बाहर जाना पड़ा.

बाबर ने 10 गेंदों का सामना किया और सिर्फ एक रन बनाया. पाकिस्तान के लिए ये बड़ा झटका था क्योंकि विशाल लक्ष्य हासिल करने के लिए बाबर के बल्ले से बड़ी पारी की जरूरत थी लेकिन वो हो नहीं सका. इस बोल्ड के बाद बाबर को भी यकीन नहीं हुआ और वह हैरान रह गए. कुछ देर तक बाबर सिर्फ देखते ही रहे और फिर बल्ला उठाकर पवेलियन की ओर चल दिए.

पहली पारी में किया था कमाल

बाबर ने हालांकि पाकिस्तान की पारी में अच्छी बल्लेबाजी की थी. उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी. बाबर ने पहली पारी में 95 गेंदों का सामना कर 75 रन बनाए थे. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 10 चौकों का सामना किया था और एक छक्का मारा था. उनके अलावा शौद शकील ने 106 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली थी.

पाकिस्तान ने पहली पारी में इंग्लैंड को 281 रनों पर ढेर कर दिया था. लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 202 रनों पर ढेर कर दिया था. इसके बाद अपनी दूसरी पारी में 275 रन बना पाकिस्तान को मजबूत लक्ष्य दिया है.