Gujarat: भूपेंद्र पटेल चुने गए विधायक दल के नेता, आज राज्यपाल से मिलकर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा

Gujarat Government Formation LIVE BJP MLA Party Leader Bhupendra Patel meeting in Gandhinagar news in hindi

गुजरात में भाजपा विधायक दल की बैठक। – फोटो : ANI

गांधीनगर।गुजरात में बंपर जीत हासिल करने के बाद भाजपा के विधायक आज दल के नेता को चुनने के लिए बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ-साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा चुनाव समिति के नेता बीएस येदियुरप्पा और गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पटेल मौजूद रहे। विधायकों ने भूपेंद्र पटेल को अपना नेता चुना। माना जा रहा है कि आज ही भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 

भूपेंद्र पटेल का विधायक दल का नेता चुना जाना महज औपचारिकता है, क्योंकि पार्टी चुनाव से पहले ही पटेल को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर चुकी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पाटिल ने पटेल के एक बार फिर राज्य का मुख्यमंत्री बनने की गुरुवार को ही पुष्टि कर दी थी। उन्होंने एलान किया था कि 12 दिसंबर को सीएम पद के लिए पटेल का शपथ ग्रहण होगा। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

मीडिया से मुखातिब हुए भूपेंद्र पटेल

विधायक दल की बैठक के बाद भूपेंद्र पटेल ने मीडिया से भी बात की। उन्होंने कहा कि हमने गुजरात की जनता का भरोसा जीता है। हम जनता से किए गए वादों पर काम शुरू करेंगे। उन्होंने बताया कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) कानून तैयार करने के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। भाजपा सरकार घोषणापत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करेगी।