ऐसी लड़कियों के साथ ऐसा ही होता है…क्या है लिव-इन रिलेशन, मंत्री ने उठाए श्रद्धा पर सवाल

नईदिल्ली I केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने श्रद्धा मर्डर केस में ऐसा बयान दिया है, जिस पर आपत्ति जताई जा रही है. दरअसल, उन्होंने मृतका श्रद्धा वालकर पर ही सवाल उठा दिए हैं. उन्होंने लिव-इन रिलेशनशिप पर भी सवाल खड़े किए हैं. केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि लड़कियां लिव-इन रिलेशनशिप के लिए अपने मां-बाप को छोड़ देती हैं. ऐसा उनके साथ ही हो रहा है, जो अपने आप को पढ़ा-लिखा कहती है.

उन्होंने कहा कि लड़कियों की भी जिम्मेदारी बनती है. जिनको मां-बाप पढ़ा-लिखा कर बड़ा करते हैं, वो एक झटके में छोड़ देती हैं. लिव-इन रिलेशनशिप का क्या मतलब है, अगर उसमें रहना है तो बकायदा रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. मां-बाप तैयार नहीं हैं तो पहले कोर्ट मैरिज करिए. ये घटनाएं उन लड़कियों के साथ ज्यादा हो रही हैं, जो पढ़ी-लिखी हैं. जो अपने को फ्रैंक समझती हैं, बालिग कहती हैं, कहती हैं कि वो अपने फैसले खुद कर सकती हैं. वहीं इन मामलों में फंसती हैं.

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए मंत्री ने आगे कहा कि हमारी लड़कियों को ध्यान देना चाहिए कि हम ऐसा क्यों कर रही हैं. श्रद्धा के पिताजी ने बताया कि उन्होंने उससे मना किया था, उसकी मां ने मना किया था, लेकिन वो नहीं मानी. वास्तव में किसी से तुमको सच्चा प्यार है तो पहले मैरिज करो. लिव-इन रिलेशन से क्या होता है, बिना शादी के पति-पत्नी बनकर रहना. यही अपराध को बढ़ावा दे रहा है और ये गलत भी है और इसी का परिणाम उन्हें भुगतना पड़ रहा है.

फ्रिज में रखे शव के टुकड़े

इस साल मई के महीने में आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे. बाद में वो धीरे-धीरे उन टुकड़ों को फेंकता रहा. पुलिस के अनुसार, पूनावाला ने कथित तौर पर उसका गला घोंट दिया और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए, जिन्हें उसने दक्षिण दिल्ली के महरौली में अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में रखा तथा कई दिनों तक विभिन्न हिस्सों में फेंकता रहा.

पुलिस ने 13 टुकड़े बरामद किए

दोनों की डेटिंग ऐप बंबल के जरिए संपर्क में आए थे और फिर मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम करने लगे. दोनों के रिश्ते से दोनों के घर वाले तैयार नहीं थे. इसके बाद वो दिल्ली आ गए और लिव-इन में रहने लगे. पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच वित्तीय मामलों को लेकर अक्सर लड़ाई होती थी और आशंका है कि 18 मई की शाम दोनों के बीच कहासुनी हुई होगी, जिसके बाद पूनावाला ने श्रद्धा की हत्या कर दी. जांचकर्ताओं के अनुसार, पूनावाला अपने बयान बदल रहा है और जांच में सहयोग नहीं कर रहा है, लिहाजा ‘नार्को टेस्ट’ की जरूरत है. शव के अब तक बरामद 13 हिस्सों के डीएनए विश्लेषण के लिए वालकर के पिता के रक्त के नमूने भी एकत्र किए गए हैं.