एलन मस्क ने ट्वीट कर कर्मचारियों को निकालने के लिए मांगी माफी, कहा- उनकी प्रतिभा दूसरी जगह काम आएगी

नईदिल्ली I ट्विटर के मालिक बनने के बाद से एलन मस्क इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट में लगातार बदलाव कर रहे हैं। इन बदलावों में कर्मचारियों को नौकरी से निकालना भी शामिल है। अब एलन मस्क ने ट्वीट कर कर्मचारियों को निकालने के लिए माफी मांगी है। मंगलवार रात करीब 11 बजे (भारतीय समयानुसार) मस्क ने ट्वीट किया, “मैं इन प्रतिभाओं को निकालने के लिए क्षमा चाहता हूं। निःसंदेह उनकी अपार प्रतिभा किसी दूसरी जगह बहुत काम आएगी।”

इससे पहले सोमवार को कई देशों में ट्विटर के स्लो होने के बाद एलन मस्क ने माफी मांगी थी। उन्होंने इस संबंध में भी एक ट्वीट किया था। एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा कि ट्विटर कई देशों में सुपर स्लो हो रहा है। मैं इसके लिए माफी मांगना चाहता हूं। एलन मस्क ने एप के स्लो होने के कारण ट्विटर के जरिए ही एप डेवलपर को नौकरी से निकाल दिया। रिपोर्ट के मुताबिक जिस एप डेवलपर को नौकरी से निकाला गया है, वह पिछले छह साल से ट्विटर के एंड्रॉयड एप को हैंडल कर रहा था।

एलन मस्क ने एप के रेंडर टाइमलाइन को लेकर भी ट्वीट किया था जिसे Eric Frohnhoefer ने गलत बताया जिसके बाद एलन मस्क ने कहा कि यदि यह गलत है तो सही क्या है और तुम इसे फिक्स करने के लिए क्या कर रहे हो। एरिक ने मस्क के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा, ‘मैंने एंड्रॉयड के लिए ट्विटर पर काम करते हुए छह साल बिताए हैं और मैं कह सकता हूं कि यह गलत है।’

ट्विटर में एक नया फीचर जोड़ने की घोषणा की
साथ ही मस्क ने ट्विटर में एक नया फीचर जोड़ने की घोषणा की। यह फीचर फर्मों को उनके साथ जुड़े सभी ट्विटर अकाउंट की जानकारी देगा। एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि ट्विटर बहुत जल्द माइक्रोब्लॉगिंग साइट का उपयोग करने वाली फर्मों के लिए एक नई सुविधा लेकर पेश होगा। मस्क ने बताया कि यह फीचर जल्द ही ट्विटर के साथ जोड़ दिया जाएगा।

ट्विटर को बदलने में लगे हैं मस्क
ट्विटर की कमान पूरी तरह अपने हाथ में आने के बाद से ही एलन मस्क ट्विटर में बदलाव करने में जुटे हैं। मस्क ट्विटर के लगभग आधे कर्मचारियों को कंपनी से निकाल चुके हैं। यही नहीं, उन्होंने ट्विटर में अब वर्क फ्रॉम होम भी पूरी तरह से खत्म कर दिया है।